दुर्गा अष्टमी पूजा की धूम,चारो तरफ गूंज रहा जयकारा

मान्यता है कि इस दिन पूजा करने से सुख समृद्धि व वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। 
 
मान्यता है कि इस दिन पूजा करने से सुख समृद्धि व वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। 

 स्वतंत्र प्रभात 
 

बाबागंज बहराइच। शारदीय नवरात्र हिंदू धर्म में काफी धूम-धाम से मनाया जाता है. इस दिनो मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है. इस साल 13 अक्टूबर को दुर्गा अष्टमी है. नवरात्रि की अष्टमी तिथि को मां महागौरी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि इस दिन पूजा करने से सुख समृद्धि व वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। 

ज्ञात हो कि अधिकांश दुर्गा प्रतिमाओ की अष्टमी तक पट खुल जाते है,पट खुलने के बाद देर रात्रि तक आरती व प्रसाद वितरण का कार्य चलता रहा।इस दौरान भक्तो द्वारा पूजा अर्चना का विशेष महत्व रहा।


 शहर से लेकर गांव क़स्बो तक के सभी प्रमुख स्थानो पर रखी देवी प्रतिमाओं का विधि विधान से पूजा किया गया। पट खुलते ही मां दुर्गा के जयकारे से पंडाल गूंज उठे। पंडालों को जगह-जगह भव्य रूप से सजाया गया है। 

देवी गीतों से माहौल भक्तिमय हो गया है। उधर देवी मंदिरों में पूजा-पाठ के लिए लोग उमड़े। पुरानी बाजार बाबागंज डॉ सुरेश गुप्ता, बसभरिया, जमोग मोड़ बाबागंज, शंकरपुर, बिजलीपुर सहित दर्जनों स्थानो पर स्थापित प्रतिमा आकर्षक का केंद्र बनी हुई है। जहाँ श्रद्धालु पूजन-अर्चन के लिए पहुंचकर  माथा टेक मन्नत मांगी। वही मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। यहां सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद रही।

FROM AROUND THE WEB