गांधी चौक के कायाकल्प का डीएम ने किया शुभारम्भ ।

सामाजिक सहयोग से क्षतिग्रस्त चौराहे को दिया जाएगा विश्व स्तरीय रूप ।

 
गांधी चौक के कायाकल्प का डीएम ने किया शुभारम्भ ।

स्वतंत्र प्रभात 

सरस राजपूत (रिपोर्टर)

भदोही।

नगर का प्रमुख चौराहा इंदिरामील स्थित गांधी चौक के कायाकल्प के कार्य का शुभारंभ जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने नारियल फोड़कर और गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। कायाकल्प का यह कार्य सामाजिक लोगों के द्वारा कराया जा रहा है। हमार भदोही के प्रयास से ठुकराल कैपिटल और वेलनेस फिजियो के द्वारा गांधी चौक का कायाकल्प किया जा रहा है और इसमे जिलाधिकारी ने भी पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया है। गौरतलब हो कि ट्रैफिक के कारण गांधी चौक क्षतिग्रस्त हो गया था। शहर के प्रमुख चौराहा होने के कारण हमार भदोही ने इसके कायाकल्प के लिए जिलाधिकारी से अनुमति मांगी थी। जिलाधिकारी की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद गुरुवार को गांधी चौक के कायाकल्प का कार्य शुरू कराया गया। 

इस मौके पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि सामाजिक सहयोग से किया जा रहा कार्य काफी महत्वपूर्ण है। सामाजिक भागीदारी से बड़े बड़े कार्य भी काफी आसान हो जाते है। उन्होंने कहा कि सिविल सोसायटी हमार भदोही का कार्य काफी प्रसंसनीय है। प्रशासन भी इस कार्य में सहयोग करेगा। इस चैराहे को अंतर्राष्ट्रीय रूप देने के लिए हमार भदोही की प्रेरणा से टुकराल कैपिटल मार्केट वेलनेस फिजियो इस कार्य के लिए आगे आई है। भदोही को केंद्र सरकार ने  टाउन ऑफ एक्सपोर्ट एक्सीलेंस का दर्जा दिया है। इसे विश्वस्तरीय रूप देने के लिए सामाजिक संस्था और जनसामान्य का जुड़ना प्रसंसनीय है। ठुकराल कैपिटल मार्केट के एके ठुकराल ने कहा लंबे समय से गांधी चैराहा उपेक्षित था। जो एक टाउन ऑफ एक्सपोर्ट सिटी के लिए अच्छा नहीं था।

 इसे विश्व स्तरीय रूप दिया जायेगा। इसका सुंदरीकरण कराया जा रहा है। हमार भदोही के संयोजक संजय श्रीवास्तव ने कहा कि भदोही को टाउन ऑफ एक्सपोर्ट एक्सीलेंस का दर्जा मिलने के बाद शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाना बहुत जरूरी है। इसी के तहत इस कार्य की शुरुआत की गई है। शहर के सभी लोगों का दायित्व है कि शहर को बेहतर रखने के लिए आगे आएं। इस मौके पर आईआईसिटी के निदेश आलोक कुमार, उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा, ईओ नगर पालिका भदोही, डॉ शैलेश पाठक, आरके बोथरा, सन्तोष गुप्ता, भरत मौर्य, इश्तियाक खां, काशी यादव, मयंक श्रीवास्तव, रमेश, सन्देश योगी, अमीर हसन सहित अन्य उपस्थित रहे।

FROM AROUND THE WEB