स्वास्थ्य मेले में मिल्कीपुर क्षेत्र के 40 लोगों ने उपचार के लिए कराया पंजीकरण

स्वास्थ्य मेले में मिल्कीपुर क्षेत्र के 40 लोगों ने उपचार के लिए कराया पंजीकरण

डॉ पंकज श्रीवास्तव, डॉ रेशमी श्रीवास्तव, स्टाफ नर्स मीरा मिश्रा, प्रीति, फार्मासिस्ट शशीकांत, रामेश्वर शुक्ला सहित आशा बहू व स्वास्थ्य कर्मी तथा लाभार्थी मौजूद रहे 


स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के उपलक्ष में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिल्कीपुर सीएससी पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य मेले में क्षेत्र से आए 40 लोगों का पंजीकरण किया गया।मिल्कीपुर सीएससी पर रविवार को स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। मेले में क्षेत्र से आए हुए सभी लोगों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें क्षेत्र के लगभग 40 लोगों का पंजीकरण कराया गया। मेले में कोविड-19, पल्स पोलियो, फैमिली प्लानिंग व दवाओं का वितरण सहित 4 स्टाल लगाकर उसमें ब्लड प्रेशर, मधुमेह, गर्भवती महिलाओं सहित कोविड-19 व पल्स पोलियो का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें विशेष करके महिलाओं को गर्भनिरोधक गोलियों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर शून्य से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो ड्रॉफ्ट की खुराक तथा कोविड- वैक्सीन की खुराक भी दी गई।

सीएससी प्रभारी अहमद ए हसन किदवई ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के उपलक्ष में गरीबों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण तथा दवाओं के वितरण के लिए स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया है। जिसमें फैमिली प्लानिंग, कोविड वैक्सीन, पोलियो ड्रॉप तथा दवाइयों का स्टाल लगा कर गरीब परिवारों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व दवा वितरित की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि रविवार से 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो ड्रॉप की भी खुराक दी जा रही है उनके द्वारा कुचेरा बाजार में बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाए जाने की भी जांच की गई जिसमें कर्मियों द्वारा 41 बच्चों को पोलियो की खुराक दी गई थी। इस मौके पर प्रमुख रूप से डां गया, डॉ पंकज श्रीवास्तव, डॉ रेशमी श्रीवास्तव, स्टाफ नर्स मीरा मिश्रा, प्रीति, फार्मासिस्ट शशीकांत, रामेश्वर शुक्ला सहित आशा बहू व स्वास्थ्य कर्मी तथा लाभार्थी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel