टीकाकरण के दौरान सुबह से ही मची रही अफरा तफरी पुलिस ने वैक्सीनेशन सेंटर पर व्यवस्था किया दुरुस्त

 
टीकाकरण के दौरान सुबह से ही मची रही अफरा तफरी पुलिस ने वैक्सीनेशन सेंटर पर व्यवस्था किया दुरुस्त

स्वतंत्र प्रभात

शिवम् शुक्ला की रिपोर्ट

 फूलपुर क्षेत्र अंतर्गत बाबूगंज में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय पर दो दिवसीय कोविड टीकाकरण अभियान चलाकर क्षेत्रीय ग्रामीणों का टीकाकरण किया गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय बाबूगंज में 13 व 14 सितंबर 2021 को टीकाकरण अभियान चलाया गया। इसी बीच टीकाकरण के लिए भीड़ इस कदर बढ़ी की कुछ को टीका लगा और कितने तो ऐसे भी रहे जो कि सुबह से ही टोकन लेने के लिए विद्यालय परिसर में इंतजार करते रहे लेकिन वहीं उनकी बारी आने पर टोकन खत्म होने की बात कहकर उन्हें वापस कर दिया गया।

सोमवार को आयोजित वैक्सीनेशन कार्यक्रम के अंतर्गत बताया गया कि टोकन लेने के पश्चात रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लाइन में खड़े होकर रजिस्ट्रेशन कराएं उसके पश्चात वैक्सीनेशन कराएं। इसी तरह से सुबह टोकन प्राप्त करने वालों को दिनभर टीका लगाया जाता रहा। इसी तरह दूसरे दिन भी कोविड 19 का टीका लगाए लगाए जाने को लेकर सुबह से ही विद्यालय परिसर में भीड़ जुटने लगी। वहीं संबंधित जिम्मेदारों के पहुंचने तक परिसर में काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई।

इस दौरान देखा गया कि टोकन लेने के लिए इधर से उधर ग्रामीण भटकते रहे वहीं अंदर ही अंदर खेल चलता रहा कि अपने परिचितों को टोकन दे दिया जा रहा था।इसी को लेकर काफी देर तक टोकन वितरण कर रहे भाष्कर पटेल को भीड़ घेरे रखी तथा टोकन की मांग करती रही। इस दौरान टोकन वितरणकर्ता ने कहा कि यह टोकन सिर्फ और सिर्फ जाफरपुर उर्फ बाबूगंज निवासियों के लिए है जो यहां का निवासी होगा उसे ही इस सेंटर पर वैक्सीनेट किया जाएगा।

वैक्सीनेशन सेंटर पर फैली अव्यवस्था की जानकारी इफ्को पुलिस चौकी पर हुई तो वहां से सिपाहियों ने पहुंचकर इकट्ठा भीड़ को लाइन बनाकर खड़ा करवाया तत्पश्चात टोकन का वितरण किया गया। इस दौरान वहीं मौजूद महिलाएं भी परेशान दिखाई पड़ी जहां अव्यवस्थाएं उन्हें भी झेलनी पड़ी। कुछ समय पश्चात अधिक भीड़ को देखकर विद्यालय परिसर के मुख्य द्वार के गेट पर ताला लगा दिया गया। 

रजिस्ट्रेशन काउंटर पर लाइन में लगे ग्रामीण

टीकाकरण हेतु टोकन मिलने के बाद रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया सुनिश्चित की गई थी। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर महिलाएं एवं पुरूषों की कतार लगी हुई थी। वैक्सीनेशन सेंटर पर बताया गया कि टोकन लेने के पश्चात रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।जिसका रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित रहेगा उसी को टीकाकरण किया जाएगा।

FROM AROUND THE WEB