पति ने हत्या कर भूसे में दबाया था पत्नी का शव

 
पति ने हत्या कर भूसे में दबाया था पत्नी का शव


 
बांदा। 

गिरवां थाना क्षेत्र के ऐला गांव में युवती की गला रेतकर हत्या करने के बाद शव को भूसे में दबा दिया गया था। दुर्गंध उठने के बाद पड़ोसियों को जानकारी हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को भूसे से बाहर निकालकर कब्जे में ले लिया और पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पिता का कहना था कि उसी बेटी ने छह माह पहले कोर्ट मैरिज की थी। कुछ गांव वालों का कहना था कि पिता ने ही पुत्री को मौत के घाट उतार दिया था। लेकिन बाद में पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए पति को ही कातिल बताया। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने पति को दिल्ली आनंद बिहार से गिरफ्तार कर लिया।


गिरवां थाना क्षेत्र के ऐला गांव निवासी सरोज देवी पुत्री छिद्दू रैदास का शव 28 अप्रैल की रात भूसे में दबा हुआ पाया गया था। दुर्गंध उठने पर पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया था। उसकी गर्दन धारदार हथियार से रेती गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला रेतकर हत्या करने की पुष्टि की गई। पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित करने के बाद इस मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए थे।

 पिता ने बताया था कि सरोज ने छह माह पहले चित्रकूट जिले के रहने वाले कल्लू रैदास उर्फ देवीदयाल पुत्र चुन्नीलाल निवासी खिचड़ी के साथ कोर्ट मैरिज की थी। कोर्ट मैरिज करने के बाद सरोज अपने मायके आ गई थी। पति उसे लेने के लिए आया हुआ था। पति के मुताबिक वह सरोज को ससुराल चलने के लिए कह रहा था। लेकिन सरोज ने साथ चलने से मना कर दिया था। इतना ही नहीं हैंडपंप से पानी भी मंगाया था, लेकिन वह लेकर नहीं आई। जवाब दिया था कि खुद ही पानी भर लाओ। इससे उसने अपने आपको अपमानित महसूस किया। इसी बात को लेकर दोनो के बीच विवाद हो गया। 

गुस्से से तमतमाए पति ने पत्नी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी और शव को अटारी में रखे भूसे में दबाकर फरार हो गया। कुछ दिन के बाद जब दुर्गंध उठने लगी, तब घटना की जानकारी हो सकी। अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि शव मिलने के बाद ही मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ। प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि पति ससुराल आया था। सर्विलास की मदद से हत्यारोपित कल्लू को दिल्ली के आनंद बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर आला कत्ल चाकू भी बरामद कर लिया गया। पूछतांछ में आरोपी कल्लू ने क्रोधित होकर घटना को अंजाम देने की बात कही।

FROM AROUND THE WEB