खनन माफियाओं ने खनन इंस्पेक्टर पर किया जानलेवा हमला

 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 

मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिसेंडी व हिलगी में हो रहे अवैध खनन की शिकायत पर जाँच करने पहुँचे खनन इंस्पेक्टर पर खनन माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया। खनन इंस्पेक्टर ने आरोपी खनन माफियाओं के खिलाफ़ मोहनलालगंज कोतवाली मैं मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई खनन इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि बिजनौर के पास सिसेंडी व हिलगी में साधारण मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा था।

इसकी शिकायत प्राप्त होने पर अपने ड्राईवर राजकुमार शुक्ला व होमगार्ड रामसेवक रामदास और राजेश कुमार के साथ जाँच हेतु निकला तो गश्त के दौरान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस विमला अर्जुन नगर के सामने मोहनलालगंज रोड पर एक डंफर मिला जिसका नंबर प्लेट मिटा था। बाॅडी पर संकट मोचन लिखा था पर दस घन मीटर साधारण मिट्टी लदा होने के कारण जाँच किये जाने पर डम्फर चालक पर डम्फर में लदी मिट्टी के संबंध में कोई वैध परिवन प्राप्त नहीं होना बताया गया।

जिस कारण डम्फर में दो दो होमगार्ड बैठा कर थाने ले जाने के लिए कहा गया। इसी दौरान एक काले रंग की स्कॉर्पियो यूपी 32 जे ई 0129 व एक मारूती सुजुकी स्विफ्ट डिजायर यूपी 32 एच सी 0960 वहाँ पर आई। जिससे संतोष यादव व अभिषेक यादव निवासी गौरी थाना सरोजनीनगर लखनऊ उतरे डम्फर रोककर वो दोनों गाली-गलौज करने लगे जब अधिकारियों ने डम्फर आगे ले जाने की कोशिश की तो उन लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया

और डम्फर लेकर भाग निकले मारपीट के दौरान खनन इंस्पेक्टर के साथ में मौजूद ड्राईवर और होमगार्ड को भी गंभीर चोटें आई खनन इंस्पेक्टर ने संतोष यादव अभिषेक यादव कमल किशोर व अन्य अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने व जानलेवा हमला करने को लेकर शिकायत की। मोहनलालगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

FROM AROUND THE WEB