अखिलेश यादव का 2024 से पहले सपा की ताकत दिखाने का प्‍लान, विधायकों को सौंपा ये बड़ा टॉस्‍क

 
अखिलेश यादव का 2024 से पहले सपा की ताकत दिखाने का प्‍लान, विधायकों को सौंपा ये बड़ा टॉस्‍क 

अखिलेश यादव 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी की ताकत दिखाने के प्‍लान पर काम कर रहे हैं। उन्‍होंने निकाय चुनाव की तैयारी के लिए विधायकों को बड़ा काम सौंपा है।

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव 2024 से पहले ही सपा की ताकत दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्‍होंने स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर अपना अभियान तेज कर दिया है। निकाय पालिका परिषद और नगर पंचायत चुनाव की तैयारी के लिए अखिलेश ने उसके क्षेत्र के विधायकों को नामित कर दिया है। इसके अलावा जहां विधायक नहीं हैं, वहां विधानसभा चुनाव लड़ चुके पार्टी प्रत्याशियों को पर्यवेक्षक बनाया गया है।


इस संबंध में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने शुक्रवार को पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि यह सभी पर्यवेक्षक विस्तारित व नवगठित नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत में वार्ड के निर्धारण व परसीमन के काम को दुरुस्त कराएंगे। पिछड़ी जाति की गणना के लिए रैपिड सर्वे के कार्य में हो रही गड़बड़ी को ठीक कराएंगे।

पर्यवेक्षकों से कहा गया है कि वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने, कटवाने, बदलवाने का काम पार्टी हित में कराएंगे। सपा इससे पहले नगर निगमों के चुनाव के लिए अपने नेताओं व विधायकों को प्रभारी बना चुकी है। पार्टी का सदस्यता अभियान जोरो पर चल रहा है। इसके खत्म होने के बाद यह प्रभारी व पर्यवेक्षक प्रत्याशी चयन के काम में सहयोग करेंगे। पार्टी इस बार पूरी मजबूती से निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए उसने निकाय चुनाव के लिए वोटरों को साधने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

   

FROM AROUND THE WEB