जनपदवासियों को किया गया मतदान हेतु जागरूक

विभिन्न विद्यालयों में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

 
जनपदवासियों को किया गया मतदान हेतु जागरूक
विद्यालयों में मतदाता जागरूकता अभियान से संबंधित कई प्रकार के कार्यक्रम कराए गए।
 उन्नाव जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार के निर्देशन में जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि आज जनपद के विभिन्न विद्यालयों में मतदाता जागरूकता अभियान से संबंधित कई प्रकार के कार्यक्रम कराए गए।

वोटरों को जागृत करने के लिए माध्यमिक विद्यालयों में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। भाषण प्रतियोगिता में हर एक मत जरूरी होता है के विषय में छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिक्षकों एवं प्रधानाचार्य ने लोकतंत्र में हर एक मत की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए छात्र छात्राओं को बताया कि कैसे एक एक मत से जनमत का निर्माण होता है और सरकारें चुनी जाती हैं और एक एक मत से निर्णय बदलते हैं।

 प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग करे।शिक्षकों व गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में छात्र छात्राओं ने अपने विचार रखते हुए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। पार्वती बालिका इंटर कॉलेज बीघापुर शांति देवी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तालगांव तथा एस बी जे डी इंटर कॉलेज शुक्लागंज  जी जी आई सी पुरवा तथा जीआईसी चमरौली सहित समस्त विद्यालयों में उपरोक्त कार्यक्रम आयोजित कराए गए।

FROM AROUND THE WEB