दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल

श्री गणेशाय नम:

दैनिक पंचाग

(23-11-2018)


तिथि  पूर्णिमा  11:11:15
नक्षत्र  कृत्तिका 16:41:40
करण :
बव  11:11:15
बालव  22:09:35
पक्ष  शुक्ल
योग  परिघ 10:52:54
वार  शुक्रवार  
सूर्य व चन्द्र  गणना
सूर्योदय  06:49:40
चन्द्रोदय  17:47:00
चन्द्र राशि  वृषभ
सूर्यास्त  17:24:59
चन्द्रास्त  चन्द्रास्त नहीं  
ऋतु  हेमंत
हिन्दू मास-  वर्ष
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  10:35:18
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  कार्तिक
मास पूर्णिमांत  कार्तिक
शुभ समय    
अभिजित  11:46:09 - 12:28:31
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :

08:56:44 - 09:39:06

12:28:31 - 13:10:52
कंटक  13:10:52 - 13:53:13
यमघण्ट  16:00:17 - 16:42:38
राहु काल  10:47:55 - 12:07:20
कुलिक  08:56:44 - 09:39:06
कालवेला या अर्द्धयाम  14:35:34 - 15:17:56
यमगण्ड  14:46:10 - 16:05:35
गुलिक काल  08:09:05 - 09:28:30
दिशा शूल  पश्चिम
ताराबल  
भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशीर्षा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, श्रवण, धनिष्ठा, पूर्वभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
वृषभ, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मीन  
 

दैनिक राशिफल

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले)- शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।

भाग्याँक- 6


 

वृष-(इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)- आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे ।

भाग्याँक- 5


 

मिथुन-(का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,हा)-सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर।

भाग्यांक: 3

 

कर्क-(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)-तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुज़ारें। आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे ज़्यादा ताक़तवर और भावनात्मक लोग हैं। उनके साथ आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ पाएंगे। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ।

भाग्यांक: 4


 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)-आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। यह वक़्त इस बात को समझने का है कि ग़ुस्सा छोटा-पागलपन है और यह आपको बारी नुक़सान की तरफ़ धकेल सकता है। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है।

भाग्यांक: 5


 

कन्या-(टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)-आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है।

भाग्यांक: 4


 

तुला-(रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)-आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है।

भाग्यांक: 6


 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)-जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। अगर आप कोई नया व्यवसाय या योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दी ही फ़ैसला करें, क्योंकि आपके सितारे महरबान हैं। जो आप करना चाहते हैं, उस ओर क़दम बढ़ाने में घबराएँ नहीं।

भाग्यांक:8


 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे)-मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है।

भाग्यांक: 5


 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी)-शाम का वक़्त अपने जीवनसाथी के साथ किसी फ़िल्म, थिएटर या रेस्टोरेंट में बिताना आपको सुकून देगा और आपका मन तरोताज़ा रखेगा। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ।

भाग्यांक: 5


 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)- शाम का वक़्त अपने जीवनसाथी के साथ किसी फ़िल्म, थिएटर या रेस्टोरेंट में बिताना आपको सुकून देगा और आपका मन तरोताज़ा रखेगा। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ।

भाग्यांक: 3


 

मीन-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)-आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। आपके जीवनसाथी की सेहत आपको चिंता में डाल सकती है। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है,

भाग्यांक: 9

 

 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें।

Loading...
Loading...

Comments