निशुल्क कानूनी सहायता शिविर का आयोजन

निशुल्क कानूनी सहायता शिविर का आयोजन

निशुल्क कानूनी सहायता शिविर का आयोजन
 

मनियर (बलिया) विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया के तत्वाधान में शुक्रवार को मनियर इंटर कॉलेज के सभागार में विधिक साक्षरता /माइक्रो विधिक जागरूकता एवं निशुल्क कानूनी सहायता शिविर का आयोजन किया गया।

कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों के उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुए  राज्य विधिक प्राधिकरण के सचिव पूनम कर्णवाल  ने अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने का आवाहन किया। उन्होंने घरों में होने वाले छोटे-छोटे घरेलू हिंसा सहित आज के परिवेश में बढ रही कानूनी विषयों पर भी चर्चा करते हुए कहा कि गरीबों, महिलाओं, अशहायो  के लिए निःशुल्क  विधिक परामर्श दिए जाने की व्यवस्था है।

पुलिस सहित किसी भी विभाग में न्याय नहीं मिलता है तो विधि प्राधिकरण सचिव के पास अपना शिकायत पत्र दे सकते हैं। कमजोर लोग चाहे तो अपना नाम भी गुप्त रख सकते हैं। तहसीलदार बाँसडीह शिवसागर दुबे ने असहाय एवं प्राकृतिक आपदा पर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छोटी छोटी बातों को आपस में समझौता कर बड़ी से बड़ी विवादों से बचा जा सकता है।

उन्होंने सरकार द्वारा चलायी गयी भूमिहीन किसानों के बीमा के बारे में भी विश्त्रित  जानकारी दी। शिविर में उपस्थित लोगों ने कुछ सवाल भी किए जिसका मौके पर निस्तारण करने के उपाय भी बताए गए। इस मौके पर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य हरेराम सिंह, हरिंदर सिंह, श्रीनिवास मिश्र, शिव नारायण राय, सुनील कुमार उपाध्याय, अमरेंद्र सिंह, अशोक सिंह, जयराम तिवारी, आदित्य गुप्ता राजेश, संजय आदि लोग उपस्थित रहें।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments