10 नवंबर को निकलेगा जुलूस-ए-मोहम्मदी स.अ. व.

10 नवंबर को निकलेगा जुलूस-ए-मोहम्मदी स.अ. व.

इत्मिनान व शुकून के साथ निकलेंगे जूलुस - मौलाना मुनावर अली

      अतीक राईन -विशेष संवाददाता गोण्डा

मनकापुर,गोण्डा -

पैगंबर-ए-इस्लाम की यौम-ए-पैदाइश पर 10 नवंबर को अकीदत के साथ जुलूस-ए-मोहम्मदी निकलेगा।

पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद स.अ.व. की आमद की ख़ुशी में मिलादे नबी इस्लामी कैलेण्डर के तीसरे महीने में रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन मनाया जाता है। मोहम्मद स.अ.व. से इश्क़ करने वाले मुस्लिम अपने मकान,मोहल्ले व गली, सड़कों पर अच्छी सजावट कर के अपने ख़ुशी का इज़हार करते हैं और जगह-जगह कुरआन ख्वानी महफिल-ए-मीलाद की महफिलें भी सजाई जाती हैं।

शुक्रवार मरकज़ मनकापुर जामा मस्जिद इमाम मौलाना मुनव्वर अली खान ने अपने बयान में खुदा एवं नबी के बताये रास्ते पर चलने का आहवान किया। और सादगी से जुलूस निकालने की अपील की है। तमाम खुराफात से बचने को कहा। जिसे किसी को भी किसी तरह तखलिफ न हो। इत्मिनान व शुकून से जूलुस निकालने की अपील। उन्होंने बताया 10 नवंबर को सुबह 10 बजे अकीदत के साथ जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जायेगा।

जामा मस्ज़िद प्रबन्धक तनवीर खान ने  बातचीत में बताया की हर साल की तरह इस साल भी जुलूस-ए-मोहम्मदी की तैयारी जोर शोर से हो रही।उन्होंने बताया मनकापुर नगर के इलावा रामापुर, शेखपुरवा, पिलखाना,फिरोजपुर,भिटौरा,झिलाही सहित दर्जनों गाँव से जूलुस लेकर हज़ारों लोग मनकापुर नगर स्थित मरकज़ जामा मस्जिद आते हैं।

मोहम्मद तौफीक़ ने बताया इन्शानियत  की मिशाल देते हुए मोहल्ला जवाहर नगर में रोड पर श्री भगवत कथा पंडाल होने के वजह से सिर्फ इस वर्ष के लिए जूलुस का रूट दोनों पक्ष आपसी सहमति से बदल लिए हैं। जिसकी सूचना कोतवाली मनकापुर में दे दी गयी हैं।

Comments