15 फरवरी को मुंबई में होगी सम्मानित गोण्डा की गूगल गर्ल

15 फरवरी को मुंबई में होगी सम्मानित गोण्डा की गूगल गर्ल

             ब्यूरो रिपोर्ट - जयदीप शुक्ला

गोण्डा -

जिले के इटियाथोक शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत पढ़ाई लिखाई के मामले में बहुचर्चित प्राथमिक विद्यालय भीखम पुरवा की होनहार व प्रतिभाशाली नन्ही छात्रा व गोण्डा की गूगल गर्ल अंशिका मिश्रा अंतरराष्ट्रीय श्रेष्ठता पुरस्कार 2020 से आगामी 15 फरवरी को मुम्बई में सम्मानित होगी।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज मिश्रा ने बताया कि यह सम्मान समारोह देश की माया नगरी मुंबई में 15 फरवरी को आयोजित होगा। संस्था की ओर से भेजे गए पत्र में अंशिका को बधाई देते हुए चयन की सूचना दी गई है तथा सम्मानित किए जाने हेतु उसे आमंत्रित किया गया है। 

इस कार्यक्रम में भूटान, नेपाल, बैंकॉक, मलेशिया ,श्रीलंका समेत कई देशों की नामचीन हस्तियां प्रतिभाग कर रही हैं। संस्था के रोहित सदाना ने पत्र में कहा कि अंशिका मिश्रा का चयन अंतरराष्ट्रीय श्रेष्ठता पुरस्कार 2020 के लिए किया गया है और इस नन्ही बेटी को मुंबई में सम्मानित किया जाएगा।

बता दे कि भारत के सभी जिलों का नाम महज 06 मिनट 26 सेकंड में सुनाकर इस चर्चित प्राथमिक विद्यालय की यह नन्हीं प्रतिभा पहली बार चर्चा में आई थी और इसी के लिए इस बच्ची का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में पिछले वर्ष दर्ज हुआ था।

तब से लेकर अब तक अंशिका के नाम कई रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो चुके हैं, जिसमें से प्रमुख रूप से एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, चैंपियन वल्र्ड रिकॉर्ड, इंडिया स्टार आईकॉन प्रमुख है।

बता दें कि इससे पूर्व अंशिका मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल व देश की राजधानी दिल्ली में सम्मानित की जा चुकी है। उसी कड़ी में एक और यह बड़ी उपलब्धि जुड़ने जा रही है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज मिश्र ने बताया कि छात्रा की उपलब्धि विद्यालय परिवार के लिए गौरव की बात है।

Comments