2019 के आम चुनावों से पहले वोटिंग के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए रेड एफएम का ‘अब वतन दबाएगा बटन’

भारत के सबसे बड़े एवं सबसे ज्यादा पुरस्कृत प्राइवेट रेडियो नेटवक्र्स में से एक, 93.5 रेड एफएम ने 2019 के आम चुनावों से पहले वोटिंग के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए अभियान प्रारंभ किया है। अभियान,

‘अब वतन दबाएगा बटन’ का उद्देश्य  वोटिंग के प्रति जागरुकता बढ़ाना है। यह अभियान वोटर टर्नआउट बढ़ाने में मदद करेगा। यह अभियान खास शिक्षा  एवं उन युवाओं की शंका  का समाधान करने पर केंद्रित होगा, जो यह समझते हैं, कि वोटिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता। 


इसका उद्देश्य मस्तिष्क  में पहली बार वोटे देने वालों पर केंद्रित है, जिन्होंने 18 वर्ष  ी आयु पूरी की है और यह आयु पूरी करने के बाद भी वोट देने नहीं गए हैं, ंकि उन्हें लगता है कि वोटिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता। रेड एफएम उनकी शंकाओ   का समाधान करेगा और उन्हें अहसास कराया जाएगा कि भारत के बेहतर भविष्य  के निर्माण के लिए हरेक वोट आवश्यक  है।

पहली वार के वोटर्स पर ध्यान केंद्रित करके इस अभियान का उद्देश्य  उनमें वोटिंग की आदत को बढ़ावा देना है ताकि वो आने वाले सालों में चुनावों में जाकर वोटिंग करते रहें। रेड एफएम ने इस अभियान के लिए भारत के चुनाव आयोग के साथ टाईअप किया है और रेड एफएम के आरजे अपने अपने शहरों  में ‘यूथ एम्बेसडर’ बनाए गए हैं। आरजे रौनक उर्फ बउआ दिल्ली में यूथ एम्बेसडर के रूप में इस अभियान का नेतृत्व करेंगे। 


पहली बार वोट देने वालों को प्रोत्साहित करते हुए निशा नारायणन, सीओओ, रेड एफएम ने कहा, ‘‘वोटिंग भविष्य  के नेतृत्वकर्ताओं का चयन करने के लिए हर नागरिक के लिए आवश्यक है। विस्तृत जनसंख्या तक पहुंचने वाले माध्यम के रूप में हम अपने नेटवर्क की शक्ति  का उपयोग कर हर किसी को वोटिंग का महत्व समझाना चाहते हैं, जिससे लम्बे समय में जाकर विस्तृत बदलाव लाया जा सकता है। हमारे आरजे अपने अपने शहरों  में ‘यूथ एम्बेसडर’ हैं और हम युवा वोटर्स पर बल दे रहे हैं, जो 18 वर्ष  पूरे कर चुके हैं।

बुजुर्ग वोटर, जो इस देष के लिए उम्मीद छोड़ चुके हैं, हम उन्हें भी भारत के निर्माण में बराबर की जिम्मेदारी निभाने के लिए आमंत्रित करते हैं। हम सभी अपने खुद के लिए और अपने साथी नागरिकों के लिए उत्तरदायी हैं और हम मिलकर उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं, जहां हम सामुदायिक लक्ष्य साश करें। बेहतर कल की बहस करने की बजाए यह अभियान वोटिंग के प्रति सकारात्मक भावना का विकास करना चाहता है। इसकी केंद्रीय थीम है कि  देश  ‘बजाते रहो’ स्टाईल में वोट करेगा।


जनता की आवाज के रूप में रेडियो की सामाजिक जिम्मेदारी है कि यह सामाजिक, राजनैतिक और सांस्कृतिक विषयों  पर वार्ताओं के लिए एकसमान मंच प्रदान करे। आगामी आम चुनावों से अच्छा समय और कोई नहीं होगा, जिसमें इस देश  में विस्तृत बदलाव आएगा और देष विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा। स्वस्थ समाज के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्षित करते हुए, रेड एफएम वोटिंग के प्रति अधिकतम जागरुकता बढ़ाने के लिए समर्पित है, ताकि हर भारतीय वोटर आगे आकर अपना वोट डाले।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments