ये है 10,000 तक के स्मार्टफोन्स, जिन्होंने वर्ष 2019 में बाजार में मचाई धूम ...

ये है 10,000 तक के स्मार्टफोन्स, जिन्होंने वर्ष 2019 में बाजार में मचाई धूम ...

वर्ष 2019 की शुरुआत स्मार्टफोन लवर्स के लिए बहुत शानदार रही थी, क्योंकि लगभग हर एक स्मार्टफोन मेकर कंपनी ने लेटेस्ट फीचर्स के साथ कई मोबाइल पेश किए थे. साथ ही इन कंपनियों ने यूजर्स की जरूरत और मांग को भी पूरा किया था. इतना ही नहीं बजट शाओमी से लेकर सैमसंग तक ने 10 हजार रुपये तक के स्मार्टफोन बाजार में उतारे थे, जिनको लोगों ने जमकर खरीदा था. इस दौरान यूजर्स को कंपनियों के इन डिवाइसेज में नॉच डिस्प्ले, डुअल या ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और फास्ट चार्जिंग फीचर का सपोर्ट मिला था. इससे पहले यह सभी फीचर्स प्रीमियम स्मार्टफोन में देखने को मिलते थे. आज हम आपके लिए इस वर्ष के बेस्ट बजट स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनको लोगों ने पसंद किया है.

Motorola One Macro: मोटोरोला वन मैक्रो ग्राहकों के लिए 9,999 रुपये की कीमत के साथ उपलब्ध है. फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.2 इंच की HD+ डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1520x720 है. इसके अलावा इसमें मीडियाटेक का ऑक्टाकोर हीलियो पी70 प्रोसेसर मिलेगा जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का सपोर्ट है. मोटोरोला वन मैक्रो में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से आगे बढ़ाया जा सकेगा.  इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का f2.0 अपर्चर वाला है. वहीं दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ के लिए और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है जो कि एक मैक्रो लेंस है. कैमरे के साथ फ्लैश लाइट भी है. वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

Redmi Note 8: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उपलब्ध है. फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को इस फोन में 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा, जो डॉट नॉच से लैस है. साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट दिया गया है. कंपनी ने इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद हैं. साथ ही यूजर्स 13 मेगापिक्सल वाले कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे.

Realme 5s: रियलमी ने इस फोन की कीमत 9,999 रुपये रखी है. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है. साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट दिया गया है, जिसकी स्पीड Hz है. इसके अलावा कंपनी ने इस फोन की स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्लस दिया है. कंपनी ने इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी आईसोसेल सेंसर, आठ मेगापिक्सल का वाइंड एंगल लेंस, दो मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और दो मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा है. साथ यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा.

 

Comments