5 बोरी कछुओं के साथ जा रहा था कलकत्ता, कैंट आरपीएफ ने दबोचा

5 बोरी कछुओं के साथ जा रहा था कलकत्ता, कैंट आरपीएफ ने दबोचा

5 बोरी कछुओं के साथ जा रहा था कलकत्ता, कैंट आरपीएफ ने दबोचा


*वाराणसी:* ठण्ड का मौसम आते ही कछुओं की तस्करी एक बार फिर बढ़ गयी है। पिछले हफ्ते जहां आरपीएफ की सतर्कता ने 5 व्यक्ति सहित 233 कछुए पकडे थे। वहीं बुधवार की सुबह कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर खड़ी जम्मू तवी – कोलकाता एक्सप्रेस को स्कार्ट कर रहे आरपीएफ जवानों ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 5 बोरी ज़िंदा कछुओं के साथ गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल आरपीएफ कछुओं की गिनती करवा रही है।

इस समबन्ध में आरपीएफ के हेड कांस्टेबल सूबेदार सिंह ने बताया कि हमारा स्कार्ट फैजाबाद से वाराणसी तक जम्मू तवी से सियालदाह को जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस ट्रेन में गश्त और चेकिंग करते हुए आ रहा था। उसी दौरान ट्रेन की एस – 9 बोगी में बर्थ नंबर 44 – 45 पर बैठे यात्रियों ने शिकायत की एक व्यक्ति को लेकर जो बहुत भारी लगेज के साथ सफ़र लकर रहा था और उसके पास स्लीपर का टिकट भी नहीं था।

हमने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला की सभी बैग और बोरियों में ज़िंदा कछुए हैं जिन्हें वो कलकत्ता लेकर जा रहा था। उस समय यात्रियों की आपत्ति पर उसे दूसरी बोगी में ले जा रहा था। आरपीएफ के हेड कांस्टेबल सूबेदार सिंह ने बताया कि पकड़ा गया कछुआ तस्कर सुब्रत सरकार पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। उसके पास दो जनरल टिकट शाहगंज से कोलकाता तक के मिले हैं। इसका दूसरा साथी मौके का फायदा उठाकर भागने में फरार हो गया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments