आग लगने से 5 घरों की गृहस्थी जल कर राख 

आग लगने से 5 घरों की गृहस्थी जल कर राख 


कोतवाली देवा के शाहपुर की घटना


दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से बुझाई आग


बाराबंकी।

कोतवाली देवा क्षेत्र के शाहपुर गांव में बुधवार की सुबह करीब 10 बजे मो. मतीन नाई के घर से अचानक आग की लपटें निकलने लगी। आग की लपटें देखकर जबतक लोग आग बुझाने दौड़ते तबतक आग बिकराल रूप ले चुकी थी। ग्रामीणों ने डायल 100 सहित फायर बिग्रेड को सूचना दी। देखते ही देखते आग की लपटें मतीन के भाइयों के घरों तक भी पहुँच गयी। चारों तरफ चीखपुकार का कोहराम मचा गया। सूचना के बाद मौके पर पहुँचे दमकल कर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया।

ग्रामीणों के प्रयास से करीब 1 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।लेकिन इस भीषण अग्निकांड में 5 घरों की लाखों की गृहस्थी सहित 2 भैस व 9 बकरियां भी जल गयी। शाहपुर निवासी पीड़ित मो मतीन ने बताया कि करीब 10 बजे उनके बंगले नुमा घर में अचानक आग लग गयी जबतक बुझाने का प्रयास किया जाता तबतक आगे बिकराल होकर उनके भाइयों के घरों तक भी पहुँच गयी। मतीन ने बताया कि उनके घर में बक्से में रखी करीब 20 हजार की नगदी कपड़े ,पत्नी के जेवर, राशन व 2 भैस और 4 बकरियां भी जल गई। उनके भाई अमीन के घर का सारा सामान,कपडे, राशन व 5 बकरियां आग में जल गई।

इसके अलावा भाई नसीम के घर का भी सारा सामान जलकर राख हो गया।उनकी माँ सुरैय्या बानों के घर में रखी करीब 4 हजार की नगदी ,राशन कपड़ें सहित सारा सामान जलकर राख हो गया। उनके पड़ोसी मुन्ना मौर्य के घर का छप्पर व समान भी जल गया। आग लगने के कारण की जानकारी नही हो पाई है।



चारों तरफ मचा था कोहराम


बाराबंकी।

शाहपुर में लगी भीषण आग की सूचना पर पूरे गांव में कोहराम मच गया। चारों तरफ से चीख पुकारें सुनाई पड़ रही थी। गांव वाले अपने घरों से बाल्टी में पानी भरकर आग बुझाने दौड़ पड़े। दमकल के वाहन में जब पानी कम पड़ गया तो पास के खेत में लोगों ने बोरिंग चलाकर पानी की आपूर्ति की। आस पास के लोग अपने घरों से भी पानी लाकर आग बुझा रहे थे। दाने दाने का मोहताज हुये अग्निकांड पीड़ित शाहपुर के जिन घरों में आग लगी। उन घरों में राशन, कपड़ों सहित सारा सामान जलकर राख हो गया। परिजनों के पास एक दिन की रोटी का भी इंतजाम नही रह गया है।
 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments