आज के युवाओ मे बढ रहा है शहीदो के प्रति सम्मान- श्योराण

सिवानी मंडी ( सुरेन्द्र गिल )

गाव धुलकोट मे नेताजी सुभाषचन्द्र बोस व बाबा हरभजन सिह की मूर्ति की स्थापना मां मनसा देवी जागृति क्लब के तत्वाधान मे कि गई ।

आज के कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि 26/11 मुम्बई ताज होटल व 1999 कारगील के योध्दा रामेश्वर श्योराण रहे। दीप प्रज्जवलित गाव की ही सबसे बुजूर्ग महिला नन्हीबाई ने व ध्वजा रोहण रेनू बाला ने किया।

श्योराण ने कहा की कि महापुरुषों की मात्र प्रतिमाएं लगाने से ही हमें अपने कर्तव्यों की इति श्री नहीं समझ लेनी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपने बच्चों में देश भक्ति की भावना प्रारंभ से ही कूट कूट कर भरें।

उन्होंने कहा कि कभी भी शहीदों ने अपने को सर्वोपरि नहीं माना बल्कि देशहित को सर्वोपरि माना। उन्होने कहा कि हम लोगों को जो सकून की जिन्दगी देने का कार्य अमर शहीदों ने किया है वे उनके प्रति नतमस्तक हैं।

वीर सैनिकों की वजह से ही राष्ट्र सुरक्षित है। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं को उनके पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया। सागवान गाव मे शहीद हुये सैनिक को भूतपूर्व सैनिक रामसिह सुबेदार व इन्द्र सुबेदार सहित सभी लोगो ने सलामी दी, तथा दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

रमेश कोठारी ने कहा की कि आजाद हिन्द फौज के नेता जी सुभाष चंद्र बोस ने देश को आजाद कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके कार्यो को भुलाया नहीं जा सकता। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए क्लब के युवाओ आभार व्यक्त किया। समारोह मे देशभगत कलाकारो ने भी देशभक्ति के नगमो जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी मे समा बाधा। 

इस अवसर पर क्लब के प्रधान विनोद फौजी, रामसिह सुबेदार, इन्द्र राड, सुरेश बडवा, रीमन नैन, दीपक पूनिया, जोगेन्द्र नम्बरदार, सिवानी ब्लाक के सभी भूतपूर्व सैनिक सहित सभी गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments