आपका भाग्य क्या है आज

आपका भाग्य क्या है आज

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      12/05/2019

 

तिथि  अष्टमी 17:38:12

नक्षत्र  आश्लेषा 11:55:09

                       करण : विष्टि 06:43:04

     बव 17:38:12

पक्ष  शुक्ल

योग  वृद्धि  11:09:39

वार  रविवार  

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    

सूर्योदय  05:32:36

चन्द्रोदय  12:16:00

चन्द्र राशि  कर्क - 11:55:09 तक  

सूर्यास्त  19:02:45

चन्द्रास्त  25:52:00

ऋतु  ग्रीष्म  

हिन्दू मास एवं वर्ष    

शक सम्वत  1941 विकारी

कलि सम्वत  5121

दिन काल  13:30:08

विक्रम सम्वत  2076

मास अमांत  वैशाख

मास पूर्णिमांत  वैशाख

शुभ समय    

अभिजित  11:50:41 - 12:44:41

अशुभ समय    

दुष्टमुहूर्त  17:14:44 - 18:08:45

कंटक  10:02:39 - 10:56:40

यमघण्ट  13:38:42 - 14:32:43

राहु काल  17:21:29 - 19:02:45

कुलिक  17:14:44 - 18:08:45

कालवेला या अर्द्धयाम  11:50:41 - 12:44:41

यमगण्ड  12:17:41 - 13:58:57

गुलिक काल  15:40:13 - 17:21:29

दिशा शूल  पश्चिम

ताराबल  

अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  

चन्द्रबल  

वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ  



 

दैनिक राशिफल(12/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,):-

आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे।

भाग्यांक: 6

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से आज बचें। आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र और परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं।

भाग्यांक: 5

 

मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को) :-

सेहत अच्छी रहेगी। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएँ।

भाग्यांक: 4

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो):-

आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

भाग्यांक: 7

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-

जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का ख़ास ख़याल रखें। आपका कोई भी ग़लत निर्णय न केवल उनपर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है।

भाग्यांक: 5

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे।

भाग्यांक: 4

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। दोस्तों का साथ राहत देगा। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।

भाग्यांक: 6

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है।

भाग्यांक: 8

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-

एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास बनाता है।

भाग्यांक: 5

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-

सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

भाग्यांक: 5

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-

ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।

भाग्यांक: 3

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-

लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

भाग्यांक: 9


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments