आसरा आवास योजना के तहत 364 व्यक्ति पाए गए पात्र

आसरा आवास योजना के तहत 364 व्यक्ति पाए गए पात्र

888 व्यक्तियों ने किया था आवेदन,चयनित व्यक्तियों को एक माह के अंदर मिल जाएगा आवास

गोण्डा-

 गरीब परिवार व असहाय लोगों को रहने के लिए आसरा आवास योजना जिसके लिए गोंडा सिविल लाइन पंतनगर के पास आसरा आवास बनने के लिए जमीन तलाशा गया था।

जिसका शिलान्यास सपा सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के द्वारा शिलान्यास  3 फरवरी 2014 शिलापट लगवा कर किया गया था।कुल 600 आवास बनने थे जो सी एण्ड डीएस लिमिटेड कंपनी के ठेकेदार द्वारा बनाया गया।लगभग एक साल से आवास कालोनी की बिल्डिंग बनकर  खड़ी है।

आसरा आवास के तहत  888  लोगों ने आवास पाने के लिए आवेदन किया था।मंगलवार को आवास में चयनित लाभार्थियों की सूची चस्पा की गई जिसमें  364 लोगों को पात्र घोषित किया है।अपने सपनों के घर की तलाश मे लोग सुबह पहुंचकर अपना नाम सूची में तलाशने पहुंच गए।एक तरफ चयनित 364 लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली तो वहीं दूसरी तरफ अपात्र पाए गए 524 आवेदकों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिली।

वही अपात्र घोषित किए गए आवेदकों के पास या तो पहले से आवास है या फिर किसी का आधार कार्ड,राशन कार्ड मेल नहीं कर रहा था।अपात्र व्यक्तियों को अपना पक्ष रखने व कागज पूरा करने के लिए  एक  सप्ताह का समय दिया गया है।भाजपा सरकार में भी पुनः जुलाई में आवेदन मांगे गए थे व लोगों ने आवेदन किया था वो भी चस्पा सूची में शामिल हैं।

डूडा के परियोजना अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 364 लोगों की  पात्र सूची चस्पा कर दी गई है।हमारे यहां कुल 888 आवेदन आया था।

अपात्र लोगों को पुनः 1 सप्ताह का मौका दिया गया है वे अपने जरूरी कागजात जमा कर पात्र सूची में आ सकते हैं। वहीं दूसरी ओर 364 लोग जो पात्र सूची में हैं जिनको आवास आवंटन करना है उनसे आधार कार्ड  मोबाइल नंबर मांगे जा रहे हैं।इन लोगों को एक माह के अंदर आवास देकर रजिस्ट्री करवा दी जाएगी।

Comments