अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही-जिलाधिकारी

अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही-जिलाधिकारी

रिपोर्ट-श्रवण चौहान


बाराबंकी
सोशल मीडिया पर राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद से संबंधित अगर किसी ने भी आपत्तिजनक पोस्ट की तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्यवाही की जाएगी। ज्ञात हो कि इस संबंध है

पहले भी पूर्व चेयरमैन व मौके के चेयरमैन के पति के ऊपर सोशल मीडिया पर आपत्ति जनक पोस्ट वायरल होने पर मुकदमा दर्ज किया गया।


मा. उच्चतम न्यायालय द्वारा राम जन्म भूमि/बाबरी मस्जिद विवाद से सम्बन्धित निकट भविष्य में आने वाले निर्णय के दृष्टिगत रखते हो बाराबंकी के जिलाधिकारी ने लोक सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के द्वारा आने वाले निर्णय को सभी लोग गंभीरतापूर्वक लेते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखें

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन,बस स्टेशन संवेदनशील अतिसंवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल समेत अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को तैनात किया गया है।

और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है जिला अधिकारी डॉक्टर आदर्श कुमार ने कहा कि फैसला आने से किसी भी प्रकार की जनमानस को समस्याएं उत्पन्न नहीं होंगी आने जाने मार्गो को संचालित किया जाएगा। वही सोशल मीडिया पर विशेष बल देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट ना करें जिससे पोस्ट करने वालों को समस्याओं का सामना करना पड़े।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी विशेष तरीके से नजर रखी जा रही है जो भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक लेख पोस्ट करते हुए पाया गया। उसके ऊपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही की जाएगी उन्होंने इशारों इशारों में कहा कि बाराबंकी की नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन व मौके के चेयरमैन के पति लाला रंजीत बहादुर के ऊपर भी विवादित बयान को लेकर मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है।

 इसलिए कोई भी व्यक्ति ऐसे पोस्ट ना करें कि जिससे उनको आने वाले भविष्य में समस्याओं का सामना करना पड़े।

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थितियां नजर आए तो वह निसंकोच पुलिस व प्रशासन को जानकारी दे सकता है।

Comments