अगामी  फैसले को लेकर  भदोही पुलिस प्रशासन की जारी रही कवायद ।

अगामी  फैसले को लेकर  भदोही पुलिस प्रशासन की जारी रही कवायद ।

अगामी  फैसले को लेकर  भदोही पुलिस प्रशासन की जारी रही कवायद ।

उमेश दुबे (रिपोर्टर )

भदोही

बारहवफात पर्व व अयोध्या मसले पर संभावित फैसले पर शांति व्यवस्था कायम रखने की अपेक्षा के साथ राजमार्ग पर स्थित गोपीग़ज, औराई थाना परिसर और नगर पंचायत कार्यालय घोसिया मे शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक अधीक्षक राम बदन सिंह ने सहयोग की अपेक्षा के साथ लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने का आह्वान किया।

औराई कोतवाली मे सुबह से लेकर शाम तक पुलिस के जवान दंगा नियंत्रण का अभ्यास करते हुए पसीना बहाते रहे। दिन में जहां औराई कोतवाली परिसर में पुलिस क्षेत्राधिकारी लेखराज सिंह जवानों को दंगे के समय आने वाली कठिनाइयों और अपने बचाव और उसे नियंत्रण करने की जानकारी दी

वहीं देर शाम घोसिया नगर पंचायत कार्यालय के सामने हाईवे पर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने जवानों को तरह-तरह के टिप्स बताएं। पुलिस अधीक्षक ने कहा की हर पॉइंट पर जवान तैनात रहेंगे और अपने पॉइंट पर हर जवान की जिम्मेदारी है कि वहां के आसपास रहने वाले लोगों से पहले से संपर्क बना लें और उनका मोबाइल नंबर अपने पास रखें।

अयोध्या मामले पर चर्चा करते हुए लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने कहा आप चाहे अल्लाह कहें, चाहे भगवान, दोनों हैं तो एक ही। हमारा आम का विचार अलग है किंतु इससे हमें आपको बाहर निकलना होगा।

गोपीगंज कोतवाली मे प्रभारी निरीक्षक कृष्णा नंद राय ने भी शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इस मौके पर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष प्रह्लाद दास गुप्त,

रमाकांत गुप्त, संत केशव कृपाल महराज, सिराज अख्तर, श्री कांत आदि ने सहयोग का भरोसा दिया।

Comments