174 यात्रियों के साथ एयर इंडिया के विमान का सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग किया गया

174 यात्रियों के साथ एयर इंडिया के विमान का सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग किया गया

स्वतंत्र प्रभात दिल्ली

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार सुबह एयर एशिया की एक फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई।  विमान में 174 यात्री सवार थे।

सभी यात्री सुरक्षित हैं।  सूत्रों से मिले जानकारी के मुताबिक हवाई अड्डे पर विमान के लैंड होने से पहले पायलट द्वारा वायु यातायात नियंत्रण विभाग (एटीसी) को हाइड्रोलिक फेल होने की सूचना दी गई थी, जिसके बाद विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई।  

दिल्ली हवाई अड्डे के एटीसी विभाग के अधिकारी के अनुसार पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग का अनुरोध किया था जिसके बाद सुबह तकरीबन 11 बजे एटीसी ने एयर एशिया की फ्लाइट नंबर I5-719 (हैदराबाद से दिल्ली) के लिए आपातकाल लैंडिंग की घोषणा की। 

इसके बाद फ्लाइट को फायर टेंडर्स की मौजूदगी में सुबह 11:15 बजे रनवे नंबर 28 पर सुरक्षित उतार लिया गया। एटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सुरक्षित रूप से उतरा और पार्किंग में ले जाया गया।

बता दें इससे पहले ऐसी ही एक घटना 8 मई को सामने आई थी जिसमें पायलट द्वारा विमान के सामने के पहिये में तकनीकी खराबी की सूचना दी गई थी।

यह पता लगने के बाद विमान को 228 यात्रियों के साथ आपातकाल लैंडिंग कराई गई थी। यह घटना सिंगापुर एयरलाइंस के विमान- SQ 406 में सामने आई थी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments