एयरटेल ने अपनी तरह के पहले कंवर्जड प्लेटफार्म - ‘एयरटेल एक्सस्ट्रीम’ के माध्यम से अपने डिजिटल एंटरटेनमेंट विजन की नीव रखी

एयरटेल ने अपनी तरह के पहले कंवर्जड प्लेटफार्म - ‘एयरटेल एक्सस्ट्रीम’ के माध्यम से अपने डिजिटल एंटरटेनमेंट विजन की नीव रखी

स्वतंत्र प्रभात/टेक्नोलॉजी-

लखनऊ--

उदीयमान डिजिटल इंडिया के लिए एयरटेल एक्सस्ट्रीम डिवाइस, ऍप्लिकेशन्स और सर्विसेज की एक श्रृंखला का उद्घाटन किया
एयरटेल एक्सस्ट्रीम के निर्बाध डिजिटल मनोरंजन का अनुभव उपयोगकर्ता सभी स्क्रीनों पर एक एकीकृत यूजर इंटरफेस के माध्यम से कर सकेंगे
रुयरटेल थैंक्स ग्राहकों के लिए एयरटेल एक्सस्ट्रीम पर कुछ विशेष लाभ

लखनऊ, 3 सितंबर, 2019 भारत की सबसे बड़ी एकीकृत दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने आज अपने कंवर्जड डिजिटल एंटरटेनमेंट प्ले एयरटेल एक्सस्ट्रीम के शुभारंभ की घोषणा की।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम डिजिटल इंडिया के लिए एक विश्व स्तरीय डिजिटल एंटरटेनमेंट इकोसिस्टम के निर्माण के तहत एयरटेल के दृष्टिकोण का एक हिस्सा है और ग्राहक इसे नवीन उपकरणों और रोमांचक ऍप्लिकेशन्स के माध्यम से इस्तेमाल कर सकते हैं। आने वाले महीनों में, एयरटेल भारत के हर ग्राहक सेगमेंट की मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए रोमांचक समाधानों की एक श्रृंखला शुरू करने की योजना में है जो उच्च गति की डेटा सेवाओं के कारण ग्राहकों की बदलती मांगों को ध्यान में रखेंगी।

•    हर तरह का मनोरंजन एक ही मंच पर, सभी स्क्रीनों पर उपलब्ध एयरटेल एक्सस्ट्रीम मनोरंजन के एक व्यापक कैटलॉग को आपके समक्ष लाता है जिसमे - सैकड़ों सैटेलाइट टीवी चैनल, अंग्रेजी, हिंदी और कई भारतीय भाषाओं में हजारों फिल्में और शो, लाखों गाने, साथ ही एक ही मंच पर सभी लोकप्रिय ओटीटी मनोरंजन ऐप तक पहुंच। यह ग्राहकों को अपनी पसंद की स्क्रीन - टीवी, पीसी और स्मार्टफोन पर एकीकृत यूजर इंटरफेस के माध्यम से इन सभी चीजों का इस्तेमाल करने में सक्षम बनाता है।

•    कनेक्टेड घरों के लिए फ्यूचर रेडी प्लेटफार्म एयरटेल एक्सस्ट्रीम डिवाइस विश्व स्तर की मनोरंजन क्षमताओं के साथ आएगा और कनेक्टेड घरों के सक्षम मनोरंजन  के लिए ये एक एलओटी गेटवे होगा।


•    एयरटेल थैंक्स ग्राहकों के लिए विशेष लाभ एयरटेल थैंक्स ग्राहकों को एयरटेल एक्सस्ट्रीम पर विशेष लाभ मिलेगा, जिसमें एयरटेल के कंटेंट कैटलॉग से प्रीमियम कंटेंट की मुफ्त में देख पाने के अलावा भी कुछ अन्य सेवाओं की एक श्रृंखला शामिल है।

आदर्श नायर, मुख्य प्रोडक्ट अफसर, भारती एयरटेल ने कहा “एयरटेल डिजिटल सेवाओं और प्लेटफार्मों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के एक रोमांचक मिशन पर है जो उदीयमान भारत के लिए एक आधार बना सकता है। हमारे डिजिटल एंटरटेनमेंट प्ले के हिस्से के रूप में, हमारा विजन सही मायने में डिजिटल एंटरटेनमेंट को प्रसारित करना है और हमारे इनोवेटिव प्लेटफॉर्म के माध्यम से अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुँच बनाना है।

आज, हम भारत के पहले कंवर्जड एंटरटेनमेंट प्लेटफार्म एयरटेल एक्सस्ट्रीम की घोषणा कर रहे हैं, जो आपके पसंदीदा कंटेंट जैसे लाइव टीवी, वीडियो, संगीत, समाचार, और स्पोर्ट्स को एक ओटीटी स्मार्ट स्टिक, इंटरनेट इनेबल सेट टॉप बॉक्स और हैंडहेल्ड डिवाइसेस पर ले आता है। डिजिटल इंडिया में इंटरनेट कनेक्टेड डिवाइसेस पर कंटेंट की खपत का तरीका बदल रहा है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम उपभोक्ताओं की नई पीढ़ी की जरूरतों को पूरा करेगा, जो घर बैठे या बाहर चलते-फिरते अलग अलग स्क्रीनों पर निर्बाध और कंवर्जड मनोरंजन की तलाश में रहते हैं।”


एयरटेल एक्सस्ट्रीम के लॉन्च के साथ, एयरटेल भारत में पहली कंपनी बन गई है जो सभी स्क्रीन पर एकीकृत यूजर इंटरफेस के साथ एक निर्बाध डिजिटल मनोरंजन अनुभव को प्रदान करने में सक्षम है। एयरटेल ने एयरटेल एक्सस्ट्रीम कनेक्टेड डिवाइसेस की एक नई श्रृंखला शुरू की है जो किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी बना देगी और ये आज से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी। एयरटेल एक्सस्ट्रीम डिवाइस सॉलिड प्रोडक्ट इंजीनियरिंग के माध्यम से तेज प्रदर्शन और स्लिक व्यूइंग की पेशकश करते हैं, इसके आलावा डिजाइन में उत्कृष्टता और कमाल के स्पेसिफिकेशन हैं इन डिवाइसों में।  

एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक
किसी भी टीवी स्क्रीन पर प्लग एंड प्ले के लिए डिजाइन किया गया एंड्रॉइड 8.0 आधारित ओटीटी स्टिक, एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक एक सिंगल सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ आता है, जहाँ आप टॉप ओटीटी कंटेंट पार्टनर्स  जी5, हुक, ईरोस नाउ, हंगामा प्ल, शेमारू मी, अल्ट्रा और क्यूरियोसिटी के 10,000 से अधिक फिल्मों और शो का मजा उठा सकते हैं, इसके अलावा इस वन-स्टॉप डेस्टिनेशन पर आप विंक म्यूजिक की लाइब्रेरी से 6 मिलियन से भी अधिक गानों का आनंद उठा सकते हैं। एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और अन्य गूगल प्लेस्टोर ऍप्लिकेशन्स तक भी पहुँच प्रदान करेगा ताकि उपयोगकर्ता अपनी पसंद का कोई भी ऐप डाउनलोड कर सकें।

बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक बेस्ट-इन-क्लास 1.6 ळी्र प्रोसेसर द्वारा संचालित है। स्टिक का रिमोट वॉयस इनेबल्ड सर्च फीचर के साथ आता है और ब्लूटूथ 4.2 इसे और तेज व अधिक एनर्जी एफिसिएंट बनाता है।


एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक की कीमत 3999/- रुपये है। एयरटेल थैंक्स प्लेटिनम और गोल्ड ग्राहकों को एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक पर कंटेंट सब्सक्रिप्शन प्लान की सदस्यता मुफ्त में मिलती है। अन्य सभी ग्राहक पहले 30 दिनों के लिए कंटेंट को मुफ्त में देख हैं और इस रोमांचक कंटेंट कैटलॉग का आनंद लेना जारी रखने के लिए उन्हें 999/- रुपये की वार्षिक योजना की सदस्यता लेने की आवश्यकता होगी।                
एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक के लॉन्च के लिए, एयरटेल ने एक्सक्लूसिव ऑनलाइन पार्टनर के रूप में फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की है। यह स्टिक आज से एयरटेल रिटेल स्टोर्स, airtel-in, क्रोमा और विजय सेल्स जैसे शीर्ष के इलेक्ट्रॉनिक रिटेल चेन में उपलब्ध होगी।  

एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स
एंड्रॉइड 9.0 द्वारा संचालित, एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स मूल रूप से सिंगल डिवाइस के माध्यम से आपके टीवी स्क्रीन पर एक साथ सैटलाइट टीवी और ओटीटी कंटेंट लाता है, जो किसी भी साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी बनाता है।  

500 से अधिक टीवी चैनलों को चुनने के विकल्प के साथ, एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप (10,000 से अधिक फिल्मों और शो), नेटफ्लिक्स, अमेजॅन प्राइम वीडियो, यूट्यूब और एयरटेल स्टोर (हाई एन्ड ग्राफिक्स के साथ उन्नत गेमिंग के लिए) के साथ प्रीइंस्टॉल्ड होकर आता है।  

एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स  में वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट है। यह एक यूनिवर्सल रिमोट के साथ आता है जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेजॅन प्राइम वीडियो और यूट्यूब के लिए गूगल असिस्टेंट बेस्ड वॉइस सर्च और हॉट कीज हैं।

3999 रुपये की कीमत पर, एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स एचडी डीटीएच पैक के लिए एक महीने की मुफ्त सदस्यता के अलावा सभी एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप सामग्री के लिए एक साल की मुफ्त सदस्यता (999 रुपये की कीमत) के साथ आता है।

सभी मौजूदा एयरटेल डिजिटल टीवी ग्राहक केवल 2249 रुपये की विशेष कीमत पर एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स में अपग्रेड कर सकते हैं।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स आज से एयरटेल रिटेल स्टोर्स, ंपतजमस.पद व फ्लिपकार्ट, अमेजन, क्रोमा, विजय सेल्स जैसे  शीर्ष के ई-कॉमर्स साइटों और इलेक्ट्रॉनिक रिटेल चेन पर उपलब्ध है।  

एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप और वेब एक्सेस
एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप, एयरटेल ज्ट ऐप का एक नया संस्करण है। इस नए ऐप में एक नया यूजर इंटरफेस और बहुत ही तेज कंटेंट डिस्कवरी और रिकमेन्डेशन इंजन है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप में 400 से अधिक लाइव टीवी चैनल और जी5, हुक, ईरोस, नाउ, हंगामा प्ले जैसे टॉप कंटेंट प्रदाताओं के 10,000 से अधिक फिल्मों और शो के आलावा भी बहुत कुछ है।  

एयरटेल ग्राहक www-airtelxstream-in पर लॉग इन करके वेब पर एयरटेल एक्सस्ट्रीम कंटेंट भी एक्सेस कर सकते हैं, जो आपको लाइव टीवी, फिल्में और शो देखने का एक बहुत ही सुविधाजनक तरीका भी प्रदान करता है।

भारती,यरटेल के बारे में:
मार्च 2019 के अनुसार, हम लगभग 403 मिलियन ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करते हैं और मोबाईल, वाईस एवं डेटा समाधानों, 2जी, 3जी और 4जी टेक्नाॅलाॅजी, फिक्स्ड लाईन सेवाओं, ब्राडबैंड सर्विसेस, डिजिटल टीवी सर्विसेस एवं टेलीकाॅम समाधानों का पूरा संग्रह प्रदान करते हैं। हम ये सेवाएं अपने ग्राहकों, इंटरप्राईज़ बिज़नेस समाधानों के लिए प्रदान करते हैं और उन्हें भारत, अफ्रीका एवं शेष दुनिया में लाँग डिस्टैंट कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments