हाथों में बर्तन लिए सड़क पर बैठे अमुवि छात्र

हाथों में बर्तन लिए सड़क पर बैठे अमुवि छात्र

              रिपोर्टर - सत्यवीर सिंह यादव
अलीगढ़,उ.प्र.-

 एएमयू के आफताब हॉल के छात्रों ने बुधवार की रात खराब खाना परोसने का आरोप लगाते हुए कुलपति आवास पर करीब एक घंटे प्रदर्शन किया।

हाथों में बर्तन लिए छात्र सड़क पर बैठ गए।उनका कहना था कि कैदियों से बदतर खाना खिलाया जा रहा है। इस दौरान प्रोवोस्ट को निलंबित करने की मांग की गई। आफताब हॉल में कई दिनों से खाने को लेकर विवाद चल रहा है।

छात्रों ने प्रोवोस्ट के सामने भी इस समस्या को रखा। बुधवार रात करीब 9रू30 बजे 40-50 छात्र खराब खाने का आरोप लगाकर सड़क पर उतर आए। बर्तन बजाते हुए कुलपति आवास पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। उनकी मांग थी कि कुलपति उनसे मुलाकात करें और प्रोवोस्ट को निलंबित करें। छात्र मोहम्मद सूफियान ने कहा कि काफी दिनों की समस्या है। हमारी कोई सुनता ही नहीं है।

वीसी से बच्चे न मिलेंगे तो किससे मिलेंगे। हमें कैदियों से बदतर खाना खिलाया जा रहा है। किसी के नाम पर जो खाने बंट रहे हैं वो बंद होने चाहिए। छात्र इकबाल का कहना था कि प्रोवोस्ट ट्रांसपेरेंट नहीं है। प्रोवोस्ट कम ठेकेदार ज्यादा हैं। दो साल पूरे होने के बाद इनको एक्सटेंशन मिला है। खाने की शिकायत की तो कहा कि 1100 रुपये में और क्या दें।  एफआइआर तक की धमकी दी।

हमारे ही नहीं, छात्राओं के हॉल की भी यही दिक्कत है। डाइनिंग हॉल के हिस्से के दो सिलेंडर तक इनके घर पहुंचाए जा रहे हैं। डीएसडब्ल्यू व प्रॉक्टोरियल टीम ने छात्रों को समझा कर कर शांत किया। आफताब हॉल के प्रोवोस्ट प्रो.हसन इमाम का कहना है कि आरोप गलत हैं। सात-आठ छात्र हैं जो माहौल खराब करना चाहते हैं। डाइनिंग हॉल का ताला लगाकर ये छात्र वीसी लॉज गए थे।

ताला तुड़वाकर अन्य छात्रों को खाना खिलाया गया। प्रॉक्टोरियल टीम ने भी खाना खाकर देखा है। डिप्टी प्रॉक्टर डॉ.नवेद खान का कहना है कि छात्रों को समझाया गया है कि उनकी समस्या का समाधान कराया जाएगा। उनके साथ डाइनिंग हॉल में खाना भी खाया। अब कोई बात नहीं है।

Comments