हिंदुओं के 125 परिवार के पलायन पर शस्त्र लाइसेंस ...अलीगढ़ की आज की खबरे

हिंदुओं के 125 परिवार के पलायन पर शस्त्र लाइसेंस ...अलीगढ़  की आज  की खबरे

जनप्रतिनिधियों पर दर्ज मुकद्दमों की जिला प्रशासन से मांगी आख्या
धर्मेन्द्र राघव

अलीगढ़,उ.प्र.।

भाजपा विधायकों के दामन से जल्द ही मुकदमों का दाग हटेगा। शासन ने विधायकों व अन्य कई नेताओं पर दर्ज मुकदमे के संबंध में जिलाप्रशासन से आख्या मांगी है। शहर विधायक संजीव राजा, कोल विधायक अनिल पाराशर, दलवीर सिंह पर अलग-अलग धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

सबसे ज्यादा शहर विधायक पर चार मुकदमे दंगा भड़काने, हत्या की साजिश, आगजनी, लूटपाट सहित अन्य धाराओं में दर्ज हैं। योगी सरकार ने अपने विधायकों पर पूर्व में दर्ज हुए मुकदमों को समाप्त कराए जाने के संबंध में पिछले दिनों निर्देश दिए थे। जिसके बाद से विधायकों पर दर्ज मुकदमों के संबंध में शासन स्तर से आख्या मांगी गई है।

 अलीगढ़ में शहर, कोल व बरौली के भाजपा विधायकों पर दर्ज मुकदमों के संबंध में जानकारी जिला प्रशासन द्वारा भेजी गई है।अब शासन के विशेष सचिव राम बिलास सिंह ने शहर विधायक संजीव राजा पर थाना बन्नादेवी में दर्ज मुकदमा और थाना सासनीगेट में दर्ज मुकदमा पत्रावली व मूल अभिलेख सहित अब तक की गई कार्यवाही मांगी है। इसके अलावा कोल विधायक अनिल पाराशर पर थाना बन्नादेवी में दर्ज मुकदमा के संबंध में आख्या मांगी है। एडीएम सिटी राकेश मालपानी के अनुसार, शासन स्तर से जनप्रतिनिधियों पर दर्ज वाद के संबंध में जानकारी मांगी गई है। वाद से संबंधित अभिलेख व आख्या भिजवाई जा रही है।

कॉलेज खुलने पर होगी एंटी रोमियो टीम सक्रिय

अलीगढ़,उ.प्र.। एक जुलाई से सभी स्कूल कॉलेज खुल रहे हैं। ऐसे में जिला  प्रशासन महिला सुरक्षा पर अधिक ध्यान दे रहा है। डीएम चंद्र भूषण सिंह ने एक आदेश जारी किया है।कॉलेज खुलने के पहले दिन से एंटी रोमियो स्क्वाड सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं।

गर्ल्स कॉलेज पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि योगी सरकार महिला सुरक्षा पर सबसे अधिक ध्यान दे रही है। ऐसे शोहदों पर नजर रखने के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड को सक्रिय कर दिया है। इसके अलावा बीएसए,महिला कल्याण,डीआईओएस व पुलिस की एक टीम बनाई जाएगी।वह भी कॉलेजों में नजर रखेगी। इसके अलावा एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनेगा। इसका नंबर टोल फ्री जारी होगा।कोई भी छात्रा इस पर शिकायत कर सकेंगी।


आरटीआई का जबाव न देने वाले काॅलेज के खिलाफ होगी कार्यवाहीःजेडी

अलीगढ़,उ.प्र.। हरदुआगंज स्थित अग्रसेन इंटर कॉलेज प्रबंध समिति द्वारा आरटीआई के तहत फीस संबंधी व अन्य जानकारी ना देने पर संयुक्त शिक्षा निदेशक जितेंद्र मलिक ने डीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। डीआईओएस ने तय समय में सूचनाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे,परंतु निर्देशों का अनुपालन नहीं हुआ। नियमानुसार अपील हुई,जिस पर 18 जून को संयुक्त निदेशक ने डीआईओएस को 7 दिन में सूचनाएं दिलाने के निर्देश दिए।

20 जून को डीआईओएस ने कॉलेज प्रबंधन को 3 दिन में सूचना देने के निर्देश दिए परंतु कॉलेज प्रबंधन निर्देशों की अवहेलना करता रहा। 25 जून को फाउंडेशन प्रबंधक ने पत्र लिखकर जेडी को बताया कि कॉलेज प्रबंधन उच्चाधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना कर रहा है। कॉलेज प्रबंधन मुख्यमंत्री की 3 दिन से अधिक समय पटल पर फाइल न रोकने की मंशा के एकदम विपरीत कार्य कर रहा है। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बताया कि आरटीआई के तहत जानकारी देनी चाहिए।डीआईओएस को कार्यवाही के लिए पत्र लिखा है।


विवाद से परेशान अमुटा अध्यक्ष हामिद अली ने कुलपति को लिखा पत्र


अलीगढ़,उ.प्र.। इंजीनियरिंग विभाग में साथी शिक्षक से चल रहे विवाद से परेशान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (अमुटा) अध्यक्ष प्रो.हामिद अली ने कुलपति को पत्र लिखा है। इसमें उत्पीड़न का आरोप लगाया है और कार्यवाही की मांग की है।

इसको लेकर शुक्रवार को कैंपस में इस बात  की अफवाह उड़ी रही कि उत्पीड़न न रुकने पर आत्महत्या करने की धमकी दी गई है मगर इस बात की उन्होंने पुष्टि नहीं की।सिर्फ पत्र लिखने की बात कही है।अमुटा के अध्यक्ष का इंजीनियरिंग फैकेल्टी में अपने ही विभाग के एक शिक्षक से वरिष्ठता को लेकर विवाद चल रहा है।यह मामला काफी दिन से सुर्खियों में है।

प्रो.हामिद अली का कहना है वे ही सीनियर प्रोफेसर हैं।इसकी उन्होंने कुलपति प्रो.तारिक मंसूर को पत्र लिखकर शिकायत की है।पत्र में क्या लिखा है इसके बारे में विस्तार से उन्होंने जानकारी नहीं दी है।एएमयू जनसंपर्क विभाग के एमआईसी शाफे किदवई ने बताया कि वीसी को पत्र लिखे जाने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

दूल्हे के भाई को रबड़ी नहीं मिलने पर शादी हुई कैंसिल

अलीगढ़,उ.प्र.। कस्बा में एक बारात में दूल्हे के चचेरे भाई को रबड़ी नहीं मिली तो बवाल हो गया। मंडप ही अखाड़ा बन गया।दोनों ओर से हुई मारपीट में एक दर्जन लोग घायल हो गए।घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में बारात बैरंग लौट गई।खैर के गांव बिसारा से गभाना क्षेत्र के गांव बलबंत नगलिया में रिश्ता पक्का हुआ था। गभाना स्थित मां शारदा मैरिज होम में शादी की रसम पूरी हो रही थी। अधिकांश बराती भी खाना खा चुके थे।

इसी बीच रबड़ी खत्म होने पर दूल्हे के चचेरे भाई ने हंगामा कर दिया। इसी को लेकर दुल्हन का जीजा नाराज हो गया और उसने दूल्हे के चचेरे भाई को मार दिया।इसके बाद घराती और बराती भीड़ गए और जमकर मारपीट हो गई। इसमें दूल्हा पक्ष के हैप्पी,पवन,राजकुमार,टिंकू आदि और दुल्हन पक्ष के भी कुछ लोग घायल हुए है। करीब 5 घंटे तक विवाद होता रहा। सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और मामला शांत कराया।

बाइक सवार डिवाइडर से टकराए,दो की मौत

अलीगढ़,उ.प्र.। थाना गभाना क्षेत्र के हाईवे पर तेज रफ्तार आते दो बाइक सवार डिवाइडर से टकरा गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर स्थानीय लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर  शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। दोनों के शवों को पुलिस ने अलीगढ़ मोर्चरी में रखवा दिया है।

हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर लगाया जाम

अलीगढ़,उ.प्र.। खैर कोतवाली क्षेत्र के लोहागढ़ में प्रेम प्रसंग में हुई (20 वर्षीय) लाखन की हत्या में हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने  तहसील मोड़ अलीगढ़ पलवल रोड पर लगाया जाम।मौके पर इंस्पेक्टर मय पुलिस के पहुंचे और भीड़ को समझा-बुझाकर करीब आधा घंटे बाद जाम को खुलवाया।मृतक की चाची का आरोप है कि पुलिस ने पंचनामा में खुली चोट दिखाई है जबकि सारी चोटें गुम है।

जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की ।इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्रा ने बताया के हत्यारों के घर और रिश्तेदारों के यहां पुलिस टीम दबिश दे रही है।जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया खैर क्षेत्राधिकारी संजीव दीक्षित ने मय पुलिस बल के साथ गांव में पहुचकर मृतक के परिवारों को समझाया और कहा हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।सीओ खैर   ने गांव में मृतक का अंतिम संस्कार शांतिपूर्ण कराया।

सड़ी गली अवस्था में मिला युवक का शव
अलीगढ़,उ.प्र.। थाना गभाना क्षेत्र में मेहरावल स्टेशन के पास एक युवक का सड़ा गला शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। सड़ाध की बदबू फैलने की सूचना लोगों ने पुलिस को दी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव की शिनाख्त कराते हुये पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। बन्ना देवी के सराय रहमान निवासी भगवती प्रसाद(45 वर्षीय)पुत्र इंद्रजीत काफी समय से गभाना मेहरावल स्टेशन के पास भरतरी क्षेत्र में डिमांड इंटर कॉलेज के पास रहता था।

शनिवार सुबह कमरे से बदबू आने पर लोगों को पता चला,उसके बाद पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलने पर मृतक का भतीजा बंटी मौके पर पहुंच गया और उसने मृतक की शिनाख्त भगवती के रूप में की। बंटी ने बताया कि चाचा कई कई दिन घर नहीं आते थे और ऐसा लगता है कि किसी कीड़े ने इन्हें काट लिया उसके बाद वह गिर गए और उठ नहीं पाए,इसी के चलते शायद मौत हुई है।

हिंदुओं के 125 परिवार के पलायन पर शस्त्र लाइसेंस देने की मांग


अलीगढ़,उ.प्र.।

अखिल भारत हिंदू महासभा इससे पहले महात्मा गांधी की हत्या का स्वांग रचने के मामले में चर्चाओं में आ चुकी है। वहीं अब मेरठ के लिसाड़ी गेट ऑफ प्रह्लाद नगर में हिंदुओं परिवारों के पलायन को लेकर शनिवार को महासभा ने मार्च निकालकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पलायन करने वालों को वापस बुलाए जाने और हिंदुओं को सुरक्षा देने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारियों द्वारा आज कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम से संबोधित को एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया,जिसमें इनकी मांग थी कि मेरठ के प्रहलाद नगर में हिंदुओं के 125 परिवारों ने पलायन कर लिया है। वर्तमान में प्रदेश में योगी सरकार व केंद्र में मोदी सरकार के होने से हिंदूवादी संगठनों ने यह विश्वास जताया था कि हिंदू सुरक्षित होगा लेकिन हालात ऐसे नहीं  ,

लिहाजा पदाधिकारियों की ज्ञापन के तहत मांग है कि हिंदू परिवार के व्यक्तियों को सशक्त करने के लिए शस्त्र लाइसेंस देने की प्रशासन संस्तुति करें,जिससे हिंदू परिवार अपने आप को सुरक्षित समझे नहीं तो इतिहास गवाह है कि जहां जहां हिंदू कमजोर पड़ा है वह हिस्सा हिंदुस्तान से अलग हो चुका है। इस मौके पर गजेंद्र पाल सिंह, कुंज मिश्रा,सचिन शर्मा,उत्तमा शर्मा,हरिशंकर शर्मा,प्रशांत शर्मा, जयवीर शर्मा,मनोज सैनी,मुकेश भारद्वाज,दिनेश शर्मा,बोनी ठाकुर आदि मौजूद रहे।


इगलास विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए टीमों का गठन हुआ शुरू


अलीगढ़,उ.प्र.। इगलास विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए टीमों का गठन शुरू कर दिया है। सरकार की तरफ से प्रभारी मंत्री सुरेश राणा व संगठन की तरफ से प्रदेश उपाध्यक्ष व आगरा से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल को लगाया गया है।जिले की टीम को भी जिम्मेदारी दी जाएगी।उपचुनाव अक्टूबर तक होने की संभावना है।भाजपा के लिए यह चुनाव अहम है।विस्तारक के रूप में अखिलेश पचैरी को जिम्मेदारी दी गई है।

जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह ने बूथ कमेटियों को सक्रिय करना शुरू कर दिया है,जिससे चुनाव में जुट सकें।हाथरस सांसद राजवीर दिलेर को भी लगाया गया है।वह यहां से विधायक रहे हैं और इगलास हाथरस संसदीय क्षेत्र में ही आता है। इगलास (सुरक्षित) सीट से टिकट के लिए भाजपा के 50 से अधिक आवेदन जिला अध्यक्ष के पास आ गए हैं।

पिछली बार सक्रिय रहे 10 दावेदारों ने भी ताल ठोकी है। प्रमुख दावेदारों में रामसखी कठेरिया,अरुण फौजी,भूप्रकाश माहौर,यशपाल माहौर,केशव सिंह बघेल,सुनील कुमार निडर,विक्रम जीनवाल,श्वेता दिवाकर आदि शामिल हैं।भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह ने बताया कि पार्टी कमेटी व निष्ठावान कार्यकर्ताओं को टिकट देगी।

 कैदियों की रिहाई संबंधी दया याचिका पर किया गया विचार-विमर्श


अलीगढ़,उ.प्र.। जिला कारागार में 5 सदस्यीय जिला समिति की बैठक में कैदियों की रिहाई संबंधी दया याचिका पर विचार विमर्श किया गया।जिसमें हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे जिले के 2 कैदियों की दया याचिका को समिति ने रिहाई की संस्तुति कर शासन को भेज दिया है। जबकि समिति ने 12 अन्य दया याचिका खारिज कर दीं।जिला स्तर पर गठित समिति के अध्यक्ष जिला जज नवीन श्रीवास्तव हैं।

जबकि सदस्यों में डीएम चंद्रभूषण सिंह,एसएसपी आकाश कुलहरी,जेल अधीक्षक आलोक सिंह व सीएमओ एमएल अग्रवाल शामिल हैं।यह समिति कैदियों की रिहाई संबंधी दया याचिका पर सुनवाई करती है। गुरुवार को हुई समिति की बैठक में 14 कैदियों ने दया याचिका पेश की।इनमें चार याचिका आगरा की व दो याचिका नोएडा की बाकी अलीगढ़ के कैदियों की थी।इस संबंध में जेल अधीक्षक आलोक सिंह का कहना है कि प्रमुख सचिव गृह व गवर्नर की संस्तुति के बाद शासन स्तर से आदेश आने पर ही दोनों कैदियों को रिहा किया जाएगा।

कचैड़ी-पकोड़े वाले आईडीएस में भी कर चुके हैं पैसा जमा


अलीगढ़,उ.प्र.।

नई बस्ती स्थित मुकेश कचैड़ी वाला शहर में एकमात्र करोड़पति नहीं है।2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काला धन कमाने वालों को सफेद करने की सशर्त छूट दी थीयजिसके तहत उनकी हत्वाकांक्षी इनकम डिस्क्लोजर स्कीम (आईडीएस) के तहत आयकर विभाग के अलीगढ़ परिक्षेत्र में 31 सितंबर 2016 तक 225 करोड रुपए जमा हुए थे।

इनमें शहर के कुछ कचैड़ी व पकौड़ा वाले भी शामिल थे।शहर के ऐसे 2 दर्जन ब्रांड व बेनामी समोसा,कचैड़ी,पकोड़ा वाले हैं, जिनके खाद्य पदार्थों को मेहमानों के सामने परोसते समय लोग तारीफ करते हुए नहीं थकते। कई ने तो ऑनलाइन होम डिलीवरी की सेवाएं भी दे रखी हैं।देसी घी से निर्मित कचैड़ी की कीमत ₹25 से शुरू होती है।इसी तरह समोसा 15 रुपए का मिलता है। पनीर पकौड़ा तो शहर के तमाम नामचीन रेस्टोरेंट में खास व्यंजन है।


राष्ट्रीय लोक अदालत का वृहद रूप से  किया जाए प्रचार प्रसार:सचिव


अलीगढ़,उ.प्र.।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अलीगढ़ के प्रभारी सचिव त्रिभुवन नाथ पासवान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के  निर्देशानुसार 13 जुलाई दिन शनिवार को मुख्यालय एवं तहसील स्तर पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि लोक अदालत में फौजदारी के शमनीय वाद, धारा 138 एनआई एक्ट, धन वसूली, मोटर दुर्घटना प्रतिकर वाद, श्रम,विद्युत, जलकर, पारिवारिक, वैवाहिक, भूमि अर्जन अधिनिन्न, सेवा सम्बन्धी,राजस्व एवं दीवानी वाद एवं अन्य प्रकृति के मामले तथा प्री-लिटिगेशन के मामले जो न्यायालय में लम्बित न हो आदि का निस्तारण आपसी  सुलह समझौते/सहमति के आधार पर किया  जाएगा। पासवान ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने हेतु 01 जुलाई को दीवानी न्यायालय सभागार के मीडियेशन सेन्टर में सांय 4 बजे बैंक अधिकारियों,

वित्तीय संस्थाओं तथा टेलीफोन एवं मोबाइल कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक आहुत की गयी है। इसी प्रकार 02 जुलाई को सांय 4 बजे प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियोंध्प्रतिनिधियों के साथ, 03 जुलाई को अपरान्ह 3 बजे मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादो के निस्तारण हेतु प्री-ट्रायल बैठक जिसमें सभी अपर जिला जज एवं बीमा कम्पनी से सम्बन्धित अधिकृत प्रबन्धकगण व अधिवक्तगण प्रतिभाग करेंगे। 

प्रभारी सचिव ने बताया कि 06 जुलाई को सांय 4 बजे मीडिएशन सेन्टर में समस्त न्यायिक अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी तथा 04 जुलाई से 12 जुलाई तक प्रतिदिन अपरान्ह 3ः30 बजे से सम्बन्धित न्यायालय के विश्राम कक्ष  में मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादो के निस्तारण हेतु प्री-ट्रायल बैठक आहुत की जाएगी जिसमें सभी अपर जिला जज एवं बीमा कम्पनी से सम्बन्धित अधिकृत प्रबन्धकगण व अधिवक्तगण प्रतिभाग करेंगे।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में संबंधित न्यायालयों के पीठासीन अधिकारी अधिक से अधिक वादों का निस्तारण करें ताकि लोगो को त्वरित न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने स्तर से राष्ट्रीय लोक अदालत का वृहद रूप से  प्रचार प्रसार भी करेंगें। साथ ही सूचनापट््ट पर सूचना एवं कार्यालय के बाहर वैनर अवश्य लगाया जाये ताकि और बेहतर प्रचार हो सके।

राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के रूप में मनाया जायेगा लौह पुरूष का जन्म दिन


अलीगढ़,उ.प्र.।

प्रदेश सरकार द्वारा लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस 31 अक्टूबर को ’’राष्ट्रीय अखण्डता दिवस’’ के रूप में मनाया जायेगा। इस अवसर पर कौमी एकजैहती एवं आपसी सद्भाव पर आधारित विभागों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने बताया कि लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर शासन द्वारा र्धारित कार्यक्रम के तहत प्रातः 08 बजे प्राइमरी विद्यालयों के छात्रों द्वारा प्रभात फेरी एवं माध्यमिक विद्यालयों के छात्रों द्वारा रैली का आयोजन, प्रातः 9 बजे से विद्यालयों में उनकी जीवनी तथा राष्ट्रीय एकता पर आधारित स्लोगन, 

पोस्टर प्रतियोगिता व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। मध्यान्ह 12 बजे जिला चिकित्सालयों में मरीजों को फल वितरण, अपरान्ह 1 बजे वृद्वा एवं कुष्ठ आश्रम में भोजन वितरण, तथा अपरान्ह 2 बजे से सायं 5 बजे तक सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विचार गोष्ठी, भाषण प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में किया जायेगा। डीएम ने बताया कि माह नवम्बर में कौमी एकता सप्ताह का आयोजन किया जाएगा

जिसमें राष्ट्रीय एकता से ओतप्रोत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में गठित जिला एकीकरण समिति द्वारा प्रत्येक तैमास में राष्ट्रीय एकता एवं साम्प्रदायिक सद्भाव विषय पर बैठक का आयोजन किया  जाएगा, इस हेतु बजट का आवंटन कर दिया गया है।

मिस्डकाल पर एक लाख सदस्य बनाएगी भाजपा


अलीगढ़,उ.प्र.। आगामी सदस्यता अभियान को लेकर क्षेत्रीय संगठन महामंत्री भवानी सिंह ने महानगर भाजपा व मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक ली। इसमें एक लाख नए प्राथमिक सदस्य बनाने पर विचार-विमर्श हुआ। सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने बताया कि प्राथमिक सदस्यता छह जुलाई से 10 अगस्त व सक्रिय सदस्यता 16 से 31 अगस्त तक होगी। 50 सदस्य बनाने वाले सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे।

मोबाइल फोन से 8980808080 नंबर पर मिस्ड कॉल करके भाजपा की सदस्यता ली जा सकेगी। भवानी सिंह ने 10 जुलाई से 10 अगस्त तक जिला प्रशिक्षण वर्ग, एक से 15 सितंबर तक बूथ समितियों के चुनाव, 25 सितंबर से 10 अक्टूबर तक मंडलों के चुनाव, 21 अक्टूबर से पांच नवंबर तक जिलों के चुनाव होंगे । पांच बूथ पर एक सदस्यता विस्तारक, प्रति सेक्टर दो विस्तारक होंगे। सदस्यता बूथ, शिविर व व्यक्तिगत होगी।

अंत में राम जन्म भूमि आंदोलन में अग्र्रणीय रहे संत सत्यमित्रानंद गिरी के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। संचालन महामंत्री मनीष राय ने किया।बैठक में ये रहे मौजूद इस मौके पर डॉ. मानवेंद्र सिंह, राजीव शर्मा, हेमंत, राजपूत, रीता राजपूत, भू प्रकाश माहौर, बीएस पॉल, यतेंद्र बाईके, सुधा सिंह, मनोज शर्मा, पवन शर्मा, संजय गोयल, राजेश सरकोडा, सुबोध स्वीटी आदि मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments