अलीगढ़ की टॉप खबरे

अलीगढ़ की टॉप खबरे

 

आधा दर्जन हमलावरों ने भाजपा नेता पर हमला बोला, कार क्षतिग्रस्त


अलीगढ़।

थाना बन्नादेवी थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर रात आधा दर्जन अज्ञात हमलावरों ने भाजपा नेता तरुण राणा और उनके भाई पर हमला बोल दिया। ताबड़तोड़  लाठी-डंडों से उनकी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

जैसे-तैसे कार को दौड़कार  उन्होंने अपनी जान बचाई। मामले में थाना पुलिस को अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर दे दी है। पुलिस हमलावरों को चिह्नित करने में जुटी है। साथ ही कार को रुकवाने की कोशिश की। मगर, वहां कार न रोककर सीधे घर को आ गए। घर की गली तक हमलावरों ने उनका पीछा किया था। तरुण के अनुसार  उनकी किसी प्रकार की कोई रंजिश नहीं है। हमलावर कौन थे, इसकी भी जानकारी नहीं है। इस मामले में थाना पुलिस को अज्ञातों के खिलाफ तहरीर दे दी है।

थाना बन्नादेवी इंस्पेक्टर रविंद्र कु मार दुबे के मुताबिक अज्ञात हमलावरों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। लॉज सहित रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों की फु टेज खंगाल कर हमलावरों को चिह्नित किया जा रहा है।

समाजवादी पार्टी में लोहिया वाहिनी के जिला महासचिव रहे एवं वर्तमान में भाजपा ता के तौर पर स्नातक एमएलसी चुनाव में लोधा प्रभारी का पद संभाल रहे तरुण राणा निवासी बंसल वाली गली, जीटी रोड, बन्नादेवी ने बताया कि वह बुधवार रात को अपने खैर रोड स्थित रिश्तेदार के यहां बच्चों को छोड़कर भाई करुण राणा के साथ स्कार्पियो कार में सवार होकर घर लौट रहे थे। तभी सम्राट लॉज के सामने कार को करीब दो दर्जन अज्ञात युवकों ने घेर लिया।

 वहां उन्होंने अभद्रता की। साथ ही बेवजह मारपीट पर उतारू हो गए।  जैसे-तैसे वहां से निकले तो तीन बाइकों पर छह से सात लोग लाठी-डंडे लेकर पीछा करने लगे। उन्होंने कार के शीशों में डंडे मारकर उन्हें तोड़ दिया।

 

पीएम की पत्नी के आगमन पर अगुवाई मे नहीं पहुंचा कोई भी भाजपाई
अलीगढ़। जब प्रधानमंत्री की पत्नी जशोदा बेन अलीगढ़ पहुंची तो कोई भी भाजपा कार्यकर्ता और नेता ने उनके स्वागत के लिये कोई भी नहीं पहुंचा। प्रधानमंत्री की पत्नी जशोदा बेन गुरुवार को मुजफ्फरनगर से अलीगढ़ पहुंचीं। वह जट्टारी में एक विवाह समारोह में शामिल होने के बाद हाथरस के लिए रवाना हो गईं। पीएम मोदी की पत्नी का हार टूटकर गिरा  पीएम मोदी की पत्नी जब सर्किट हाउस में पहुंचकर कार से उतर रहीं थी।

तो वहां सीओ तृतीय सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे। तभी पीएम मोदी की पत्नी का हार टूटकर गिर पड़ा। तभी वहां मौजूद एक शख्स ने हार पीएम मोदी की पत्नी को दिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने किया पीएम की पत्नी को अटेंड गुरुवार शाम करीब पांच बजे पीएम मोदी की पत्नी क्वार्सी स्थित सर्किट हाउस पहुंचीं। हालांकि सरकारी कार्यक्रम के अनुसार उन्हें दोपहर एक बजे अलीगढ़ पहुंचना था।

अलीगढ़ जनपद की सीमा में दाखिल होने के बाद प्रोटोकॉल के तहत पुलिस-प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम ने उनको अटैंड किया। सर्किट हाउस में पहुंचने पर जट्टारी व हाथरस से आए लोगों ने उनका स्वागत किया। उनके निजी सचिव ओमप्रकाश नरवरिया ने बताया कि जट्टारी के गांव बिचपुरी में आगरा में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात सतीश चंद्र के बेटे लवकुश चैधरी की शादी है।

वह मूलरूप से हाथरस के मुरसान के गांव मुगरिया के रहने वाले हैं। पीएम की पत्नी पिछले साल मुरसान निवासी ब्रजमोहन कौशिक के भाई मनमोहन की शादी में भी शामिल होने आ चुकी हैं। जट्टारी में विवाह समारोह में शामिल होने के बाद पीएम मोदी की पत्नी हाथरस के लिए रवाना हो गईं। पीएम की पत्नी जशोदा बेन के अलीगढ़ आगमन पर उनके स्वागत के लिए कोई भी भाजपाई उनका स्वागत व अगुवाई करने नहीं पहुंचा। लोगों में इस बात को लेकर चर्चा रही कि एक बुके देने के लिए कोई भाजपाई वहां मौजूद नहीं था।

 

अमुवि को अति उत्कृष्ट बनाने में अपनी भूमिका निभायें छात्रःप्रो. तारिक मंसूर
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों से अपील की है कि वह संस्था के शैक्षणिक एवं शोध के स्तर, उच्च स्तरीय प्रकाशन तथा विश्वविद्यालय के मौलिक ढांचे को सुदृढ़ करने में विश्वविद्यालय प्रशासन को भरपूर सहयोग दें

तथा स्वयं अपने स्तर पर शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में उच्च स्तरीय योग्यता का प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय को अति उत्कृष्ट बनाने में अपनी भूमिका निभायें। प्रोफेसर मंसूर ने शिक्षकों एवं छात्रों के नाम जारी एक अपील में कहा है कि विश्वविद्यालय ने गत ढाई वर्षों में विभिन्न राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय रैकिंग सर्वे में जो स्थान प्राप्त किया है

वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय के नेशनल इंस्टीटयूशनल रैकिंग फ्रैमवर्क, यूएस न्यूज एण्ड वल्र्ड रिपोर्ट तथा इंडिया टुडे की हालिया रैकिंग में अमुवि ने उल्लेखनीय स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सत्र विश्वविद्यालय के शुभ रहा है परन्तु आवश्यकता इस बात की है कि विकास की इस गति को न केवल बरकरार रखा जाए बल्कि इसमें और अधिक तीव्रता लाई जाए।

कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि एक उच्च स्तरीय संस्था के रूप में हमारा यह भी प्रयास होना चाहिये कि विशेषकर सामाजिक ज्ञान के क्षेत्र में हमारे शोध पत्र अंग्रेजी के अतिरिक्त अन्य भाषाओं में राष्ट्री  एवं स्थानीय शोध पत्रिकाओं में प्रकाशित हों

तथा हम इन शोध पत्रों को प्रकाशन के लिये भेजने से पूर्व सख्त मापदण्डों पर उन्हें परख लें। उन्होंने कहा कि यदि हम सख्त परिश्रम, उच्च स्तरीय शिक्षण, उल्लेखनीय प्रकाशन, पेटेंट्स तथा गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे के विकास को प्राप्त करने के लिये कार्य करें तो इस विश्वविद्यालय को विश्व की उत्कृष्ट संस्थाओं में शामिल होने से कोई नहीं रोक सकता।

 

प्रदूषण को रोकने में अपनी भूमिका निभायें ठेकेदार
अलीगढ़। निर्माण विभाग नगर निगम द्वारा पंजीकृत समस्त फर्मों व ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि भारत के कई राज्य दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के शहरों में कतिपय कारणों से वायु प्रदूषण होने पर जन स्वास्थ्य प्रभावित होने के कारण भारत सरकार तथा राज्य सरकारों द्वारा गहरी चिंता व्यक्त करते हुए वायु प्रदूषण को रोके जाने हेतु शीघ्र प्रभावी कार्यवाही किए

जाने के निर्देश दिए गए हैं जिसमें महानगर में निगम द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों सड़क निर्माण नाली निर्माण इत्यादि में मिट्टी भराव का कार्य शीघ्र कराया जाए पानी का छिड़काव किया जाए तथा जिन्हें निर्माणाधीन स्थलों पर लाइए पड़ी हुई है उन पर पानी का छिड़काव प्रतिदिन 3 घंटे के अंतराल पर कराया जाए

निर्माणाधीन साइटों पर कार्य के लिए निर्माण सामग्री बालू बदरपुर इत्यादि को ढकवा या जाना सुनिश्चित करें तथा पानी का छिड़काव कराते रहें साइड पर कार्य के दौरान साफ-सफाई पर विशेष बल दिया जाए जिससे वायु प्रदूषण को रोके जाने में सफलता प्राप्त की जा सके।

 

धरना देने वाले विवेक बंसल भी हुये डेंगू के शिकार
अलीगढ़। जिले में डेंगू के कहर को कम करने में नाकाम स्वास्थ्य महकमे के खिलाफ सीएमओ कार्यालय पर धरना करने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल को भी डेंगू ने अपना शिकार बना लिया। ड़ेंगू के कहर से लोगो के मरने की पुष्टि को न करने और बेबजह निजी पैथलॉजी लैब के खिलाफ छापेमारी करने वाले स्वास्थ्य महकमे ने खुद इसकी पुष्टि की है।

आपको बताते चले कि विगत तीन दिनों से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक विवेक बंसल  बुखार से पीड़ित हैं, जबकि उन्होंने पैथोलॉजी लैब में अपने रक्त का परिक्षण कराया तो रिपोर्ट में डेंगू दर्शाया गया। इस रिपोर्ट की पुष्टि के लिये उन्होंने अलीगढ़ के मुख्य चिकित्साधिकारी डा०एम.एल. अग्रवाल से वार्ता की तो उन्होंने मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में रक्त का पुनःपरिक्षण कराने की सलाह दी।

मुख्य चिकित्साधिकारी की सलाह पर बंसल मलखान सिंह चिकित्सालय पहुंचे और अपने रक्त का सेंपल दिया।यहां मलखान सिंह चिकित्सालय की रिपोर्ट में भी उन्हें डेंगू बताया। इस दौरान डेंगू पीड़ित पूर्व विधायक को डॉक्टरों ने पूर्ण विश्राम की सलाह दी। इस दौरान मलखान सिंह चिकित्सालय में उनके सहयोगी शाहिद खान भी उनके साथ उपस्थित थे।

 

फारूक अहमद ने ठोकी सपा महानगर अध्यक्ष पद पर दावेदारी
अलीगढ़। 6 नवंबर को पार्षद पति वरिष्ठ सपा नेता फारूक अहमद ने पूर्व सांसद बदायूं धर्मेंद्र यादव से बदायूं स्थित उनके आवास पर मुलाकात करके महानगर अध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी पेश की। पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने फारूक अहमद के आवेदन पर विचार करने का आश्वासन दिया तथा आवेदन को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भेजने का आश्वासन दिया है।साथ ही उन्होंने अलीगढ़ जिला और महानगर संगठन के बारे में विस्तार पूर्वक वार्ता की।

अलीगढ़ में युवा नेताओं के कार्यों की पूर्व सांसद ने जमकर सराहना की तथा कहा जितने भी राजनीति मुकदमे युवा नेताओं पर लगाए गए हैं उन्हें सरकार आने पर समाप्त करा दिया जाएगा तथा सभी के मान सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा।युवा नेता प्रदेश सचिव यूथ ब्रिगेड आमिर चैधरी के कार्यों की उन्होंने सराहना की।साथ ही दोनों नेताओं की स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव में लगातार कठिन परिश्रम करने के लिए पीठ थपथपाई।इस मौके पर पार्षद पति वरिष्ठ सपा नेता फारूक अहमद और यूथ ब्रिगेड के प्रदेश सचिव आमिर चैधरी उपस्थित थे।

 

 भारत स्काउट एवं गाइड के स्थापना दिवस मनाया
अलीगढ़। धर्म समाज इंटर कॉलेज में भारत स्काउट एवं गाइड के स्थापना दिवस पर प्रार्थना सभा में पंडित राम बाजपेई व ऐनी बेसेंट के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ डॉक्टर कौशलेंद्र कुमार प्रधानाचार्य ने किया। स्काउट प्रभारी ईश्वरदास वर्मा ने विद्यालय के सभी छात्रों कोस्काउट गाइड की भूमिका एवं महत्व पर प्रकाश डाला और छात्रों को एकता एवं
अनुशासन में रहने के लिए प्रेरित किया।

इस स्थापना दिवस पर विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, इस अवसर पर सभी स्काउट्स ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के भारत स्काउट और गाइड का स्थापना दिवस का बैज लगाकर स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। जिसमें सभी धर्मों की एकता के लिए सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया, स्वच्छता अभियान , श्रमदान , जल संरक्षण जागरूकता हेतु विद्यालय के स्काउट ने रैली निकाली

जिसका शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक ललित अग्रवाल व प्रधानाचार्य डॉ कौशलेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। रैली दुबे का पड़ाव होती हुई धर्म समाज महाविद्यालय ,हिंदू इंटर कॉलेज, गोपी राम पालीवाल इंटर कॉलेज ,अचल मंदिर, चंपा कन्या इंटर कॉलेज ,महेश्वरी कन्या इंटर कॉलेज होती हुई  पुनेः विद्यालय में समाप्त हुई। इस अवसर पर राजेश कौशल ,स्काउट मास्टर रईस पाल सिंह ,राहुल भाटी , सहित अन्य अध्यापक व स्काउट्स उपस्थित रहे।
 

Comments