असंतुष्ट रहने पर शिकायत का निस्तारण नहीं माना जाएगाःसीडीओ

असंतुष्ट रहने पर शिकायत का निस्तारण नहीं माना जाएगाःसीडीओ

अलीगढ़। प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में तहसील खैर मुख्यालय पर सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सीडीओ ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का मौके पर जाकर एवं दोनों पक्षों को सुनकर शिकायत निस्तारण सुनिश्चित करें।

उन्होंने स्पष्ट किया कि शिकायतकर्ता के असंतुष्ट रहने पर शिकायत का निस्तारण नहीं माना जाएगा। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 97 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसके सापेक्ष 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में चकरोड, नाली, सड़क से अवैध कब्जा हटाए जाने, जलभराव की निकासी किये जाने, जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किये जाने, पैमाइश कराने, आपसी झगड़े एवं उत्पीडन सम्बन्धी शिकायतें प्राप्त हुईं।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में गोविन्द सरन, निवासी खेड़ा सत्तू ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया कि उनके द्वारा 10 वर्ष पूर्व लगाया गया बाग अभी तक अभी तक खतौनी में दर्ज नहीं हो सका है। दिनेश कुमार गौतम ने विपक्षीगणों द्वारा स्टाम्प चोरी किये जाने की शिकायत की। रामखिलाड़ी गौतम ने जमीन की माप कराए जाने, ताहरपुर की कुसुम ने अवैध कब्जा को हटाए जाने, नगला अस्सू के सुरेश चन्द्र शर्मा ने नाली पर किये जा रहे

अतिक्रमण को रोके जाने, संजय प्रकाश शर्मा ने मिश्री लाल इंटर कॉलेज में हुए फर्जीबाड़े की लिखित रूप में शिकायत की। वहीं पर किशनपुर लालपुर रयैतपुर के डोरीलाल ने रास्ता कुआं देवी मन्दिर के अवैध कब्जा हटाए जाने, टप्पल एवं जट्टारी क्षेत्र में स्टेडियम संघर्ष समिति के पदाधिकारियों द्वारा स्टेडियम बनाये जाने, बुलाकीपुर के मनवीर सिंह द्वारा आसामी पट्टे से कब्जा हटाए जाने के लिए शिकायती पत्र दिया गया।

प्रभारी जिलाधिकारी अनुनय झा ने फैसले और निर्णय लेने की क्षमता को प्रदर्शित करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया, इनमें प्रमुख शिकायतें ग्राम अण्डला के रमाशंकर, खेड़ा सत्तू के सत्यवीर सिंह, घरवरा के सुखवीर सिंह, टप्पल की देववती,

जामिया नगर के अली जौहर, मढ़ा हवीपुर के श्यामवीर सिंह, बाजिदपुर के कुवंरपाल द्वारा की गयीं थी। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्ण लाल तिवारी, जिला विकास अधिकारी एम0पी0 मिश्र, पीडी डीआरडीए सचिन, एसडीएम खैर अंजुम बी, डीपीआरओ पारूल सिसौदिया, तहसीलदार कृष्ण दत्त सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं फरियादी उपस्थित रहे।
 

Comments