अमुवि ने पंजाब की टीम को हराकर किया विजेता के खिताब पर कब्जा

 अमुवि ने पंजाब की टीम को हराकर किया विजेता के खिताब पर कब्जा

अलीगढ़,उ.प्र.। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की गेम्स कमेटी और एएमयू ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन अलीगढ़ द्वारा संयुक्त रूप से यहां आयोजित अखिल भारतीय सर सैयद रोलर हाकी पुरूष प्रतियोगिता 2.0 के फायनल मुकाबले में आज मेजबान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की टीम ने संगरूर (पंजाब) की टीम को एक कड़े एवं रोमांचक मुकाबले में 4-3 से हराकर विजेता के खिताब पर कब्जा कर लिया है।विश्वविद्यालय के स्केटिंग रिंग पर खेले गये इस फायनल मुकाबले में एएमयू की ओर से नईम उर रहमान ने 3 तथा संतोष जीएम ने 1 गोल किया। जबकि संगरूर की ओर से करवरदीप ने 2 तथा अरिविरल ने 1 गोल किया। एएमयू की टीम में अहमद बेग, उमर आरिफ, मोहम्मद अरीब, असनब, तारूख मोहसिन, नईम उर रहमान, संतोष जीएम, शाहजेब खान, अली हैदर तथा अमानुल्लाह फारूकी शामिल थे।इससे पूर्व एएमयू की टीम ने यमुना नगर की टीम को 3-2 से तथा संगरूर की टीम ने करनाल की टीम को 2-0 से हराकर फायनल में प्रवेश किया था।

मैच समाप्ति पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में एएमयू की टीम को विजेता की ट्राफी व खिलाड़ियों को मैडल्स प्रदान किये गये। बतौर पुरस्कार अमुवि टीम को 50 हजार रूपये की राशि भी प्रदान की गई। उपविजेता ट्राफी संगरूर की टीम प्रदान की गई। उन्हें 25 हजार रूपये की राशि प्रदान की गई। जबकि यमुना नगर टीम को तीसरे स्थान के लिये ट्राफी तथा 15 हजार रूपये की नकद राशि प्रदान की गई।प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार अमुवि के नईम उर रहमान को प्रदान किया गया जबकि सर्वश्रेष्ठ गोल कीपर का पुरस्कार यमुना नगर के खिलाड़ी विक्रांत सिंह को प्रदान किया गया।टूर्नामेंट के आयोजन सचिव डा. आजम मीर खान ने तीन दिन तक चली प्रतियोगिता की रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि अमुवि गेम्स कमेटी के सचिव प्रो. एस अमजद अली रिजवी ने उपस्थितजनों का स्वागत किया।

पुरस्कार वितरण समारोह में मौजूद अतिथिगणों मुख्य नगर आयुक्त एसपी पटेल, रोलर स्केटिंग फेडरेशन आफ इंडिया के महासचिव नरेश शर्मा, रोलर स्केटिंग एसोसिएशन यूपी के महासचिव डीएस राठौर, उपाध्यक्ष राजेश आनंद, टेक्निकल कमेटी के चैयरमैन गुलरतन सिंह राठौर, जिमनेजियम क्लब अध्यक्ष प्रो. मजहर अब्बास, नवाब जावेद सईद खां छतारी, इंजीनियर मोअज्जम अली बेग, एएमयू ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एस मुख्तार जैदी, संयुक्त सचिव अहमद कलीम खान, एसएम हैदर अली खान, डा. जमील अहमद कम्यूनिटी मेडीसन विभाग के प्रो. अली आमिर तथा निहाल सिंह ने खिलाड़ियों का पुरस्कार प्रदान किये।

Comments