अलीगढ़,उ.प्र. की बड़ी खबरे

अलीगढ़,उ.प्र.  की बड़ी खबरे

श्री वार्ष्णेय मंदिर पर श्री नवदुर्गा महोत्सव संपन्न

अलीगढ़,उ.प्र.-

श्री वार्ष्णेय मंदिर अलीगढ पर नवदुर्गा पूजा महोत्सव बड़े ही भक्ति भाव और आस्था के साथ मनाया जा रहा है ।कार्यक्रम के अंतिम दिन माता रानी की प्रतिमा श्री अक्रूर सभागार से पुनः श्री वार्ष्णेय मन्दिर के जगमोहन में पुनर्स्थापित की गई ।

इस सम्बन्ध में श्री वार्ष्णेय मंदिर के प्रवक्ता भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने बताया कि महोत्सव के संस्थापक संयोजक संजीव बैभव, अध्यक्ष मनोज एडवोकेट , महामंत्री संदीप घी , मीडिया प्रभारी भुवनेश आधुनिक , गौरव गुप्ता ब्रास ,मनीष बिट्टू , रेनु गुप्ता काकी , सीमा बैभव , शिवानी वार्ष्णेय , नीतू गुप्ता ने माता रानी का पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

मातारानी की पूजा मंदिर महंत पंडित मनोज मिश्रा ने वैदिक रीति से विधि विधान से कराई ।भुवनेश आधुनिक ने कहा कि पी ओ पी की प्रतिमा की जगह पीतल की प्रतिमा विराजित की गई थी अतः विसर्जन के स्थान पर प्रतिमा को पुनः मातारानी की प्रतिमा को  मन्दिर भृमण के बाद विशेष पूजा के साथ पुनः मन्दिर के जगमोहन में पूर्ण आस्था के साथ स्थापित किया गया है ।

 इस अवसर पर  नव दुर्गा महोत्सव में  मुख्य रूप से संजीव बैभव , भुवनेश आधुनिक , संजीव वार्ष्णेय फन्नू , विष्णु भैया , श्रीमती लता गुप्ता , मनोज काका , आकाश दीप वार्ष्णेय , मनोज गुप्ता लकी स्टार प्लस ,राजू गनपत ,करन मित्तल , वेदप्रकाश गुप्ता ,धर्मेंद्र गुप्ता क्रिएटिव , अजय अग्रवाल ,  नितिन खोवा , हरिओम वार्ष्णेय , अभिषेक गुप्ता स्क्रेप , सुमित गोटेवाल , भास्कर वार्ष्णेय , मनीष बिट्टू , उमेश सरकोंडा , नितिन घुट्टी ,  संदीप नक्षत्र ,एड0आकाश दीप वार्ष्णेय,  राहुल स्क्रेप ,गौरव गुप्ता ब्रास ,एड0मणिकांत वार्ष्णेय ,पार्षद अलका गुप्ता ,योगेश वार्ष्णेय बन्टी , निखिल वार्ष्णेय ,  नवनीत वार्ष्णेय, रितेश वार्ष्णेय , हिमांशु रॉक स्टार , नितिनस्वरूप वेबसाइट वाले ,सुनील मित्तल ,नीटू शर्मा , गिरधर अग्रवाल , मनोज गुप्ता छोटू , आयुष वार्ष्णेय , मनीष नीलगिरी , गौरव गुप्ता एल्डरोप, अंकित वार्ष्णेय ,विष्णु भैया ,सुमित गोटेवाल , मनीष डबल नाइन , मनोज वार्ष्णेय एडवोकेट , संदीप वार्ष्णेय  घी , मंदिर महंत पंडित मनोज मिश्रा आदि उपस्थित थे स

 

विवाहिता की जलकर मौत,परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

अलीगढ़,उ.प्र.-

थाना विजयगढ़ क्षेत्र में विवाहिता की जलकर मौत हो गई,मृतका के परिजनों ने उसे जलाकर मार डालाने का आरोप लगाते हुये पुलिस को ससुरालीजनों के खिलाफ तहरीर सौंपी है।

गांव नगला बरी निवासी राजेश कुमारी (25 वर्षीय)पत्नी बृजमोहन की शादी 6 वर्ष पूर्व हुई थी तभी से ससुराली जन आए दिन राजेश के साथ मारपीट करते थे और दहेज के रूप में 50 हजार की मांग करते थे।

रविवार की शाम को राजेश और बृजमोहन के बीच आपस में कुछ विवाद हुआ जिसके चलते राजेश ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली और गंभीर रूप से झुलस गई।

घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों ने गंभीर अवस्था में राजेश को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंचाया।जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका के पिता रामपाल सिंह ने बताया कि उनकी पुत्री राजेश को ससुरालियों ने जलाकर मार डाला है।

वह आए दिन पुत्री के साथ मारपीट करते थे और बृजमोहन के किसी और लड़की से संबंध थे इसी के चलते मेरी पुत्री को ससुरालीजनों ने जलाकर मार डाला है।

 

दशहरा जुलूस व सम्राट अशोक शोभायात्रा के चलते डाइवर्ट रहेगा यातायात

अलीगढ़,उ.प्र.-

विजयदशमी के अवसर पर दशहरा जुलूस व सम्राट अशोक शोभायात्रा के चलते सुबह 7 बजे से शहर में यातायात डायवर्ट रहेगा।

यातायात पुलिस ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि रामलीला भवन से दशहरा जुलूस दोपहर 1 बजे शुरू होकर मदार गेट,दुबे पड़ाव,कंपनी बाग,रघुवीर पुरी,बन्ना देवी होते हुए नुमाइश मैदान तथा वापसी में जीटी रोड से रसलगंज होते हुए रामलीला पहुंचेगा।

इसी दिन मामू भांजा मां काली मंदिर से काली की सवारी जुलूस में मिलेगी।दुर्गा पूजा का दूसरा जुलूस पालीवाल इंटर कॉलेज से अचल ताल होकर जुलूस में जुड़ेगा।जबकि सुबह सम्राट अशोक की विजय शोभायात्रा घंटाघर स्थित आंबेडकर पार्क से कठपुला,रसल गंज चैराहा,माल गोदाम,रोडवेज बस स्टैंड,दुबे पड़ाव,छर्रा अड्डा, नौरंगाबाद छावनी,डोरी नगर होते हुए आदर्श बुद्ध विहार पर समाप्त होगी।

इसीलिए इस दौरान वैकल्पिक मार्गों के प्रयोग की सलाह दी गई है।

 

उड़ान सोसाइटी को नहीं मिल रहा बालिका का पता

अलीगढ़,उ.प्र.-

 तीन अक्टूबर को थाना बन्ना देवी से उड़ान सोसाइटी द्वारा संचालित चाइल्डलाइन को प्राप्त हुई मानसिक दिव्यांग बालिका फूलवती के परिजनों का अब तक कोई पता नहीं चल पा रहा है द्य चाइल्ड लाइन के निदेशक ज्ञानेंद्र मिश्रा के अनुसार बालिका सारसौल चैराहे पर रात्रि नौ बजे लावारिस अवस्था में घूमती हुई मिली थीद्य बालिका का रंग काला है

वह हरे रंग कि कुर्ती और लाल रंग का सलवार पहने एवं नगें पैर थी द्य जिसे वहां से लोगों ने बन्ना देवी थाने में पहुंचा दिया था द्य पुलिस द्वारा बालिका को उसी दिन चाइल्डलाइन की सुपुर्दगी में दे दिया गया था।

बालिका की उम्र लगभग आठ वर्ष है द्य वह अपनी माँ का नाम मुन्नी बता रही है लेकिन पता नहीं बता पा रही है द्य बालिका के अनुसार उसके पिता नहीं हैं द्य वह और उसकी माँ ही घर में अकेले रहते है द्यबालक के विषय में अधिक जानकारी उड़ान सोसायटी के अध्यक्ष व चाइल्ड लाइन के निदेशक ज्ञानेंद्र मिश्रा के मोबाइल नंबर 9837067681 पर प्राप्त की जा सकती है ।

 

24 घंटे के अंदर चोरी की घटना का खुलासा

अलीगढ़,उ.प्र.-

 बन्नादेवी की पुलिस ने मोबाइल शोरूम से हुई चोरी के मामले में दो चोरों को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया है।

एसपी सिटी अभिषेक ने जानकारी देते हुए बताया कि मसूदाबाद चैराहे के पास सुमित अग्रवाल निवासी मित्र नगर का मोबाइल शोरूम है। इसमें सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। शनिवार की रात्रि नकब लगाकर अज्ञात चोर मोबाइल फोन,मैमोरी कार्ड पेनड्राइव सीडी कार्ड और तिजोरी से 35 हजार रूपये चोरी कर ले गये थे।

रविवार की प्रातः दुकान खोलने पर इसकी जानकारी हुई तो सुमित ने पुलिस को सूचना देकर मुकद्दमा दर्ज कराया।पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज खंगाल कर चोरों की पहचान की।

रात्रि दो बजे पुलिस ने प्रदीप उर्फ समोसा पुत्र शिशुपाल निवासी गंगौला थाना हाथरस जंक्शन को चोरी के दो मोबाइल व 1130 रुपये समेत दबोच लिया।पूछताछ करने पर प्रदीप ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि शेष चोरी के मोबाइल, सीलिंग पंखा राकेश पुत्र मोहर सिंह निवासी बरौला जाफराबाद के घर रखे हैं।

इस पर पुलिस ने राकेश को घर से दबोच कर ग्यारह मोबाइल व पंखा बरामद कर लिया।

 

इगलास मामले को कोर्ट ले जाने की तैयारी में राष्ट्रीय लोकदल

अलीगढ़,उ.प्र.-

इगलास विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी का नामांकन न होने से आक्रोशित रालोद ने इस मामले को हाईकोर्ट ले जाने और जिम्मेदार पदाधिकारियों पर भी गाज गिराने की तैयारी कर ली है।

इगलास विधानसभा उपचुनाव में रालोद ने सीमा दिवाकर को प्रत्याशी घोषित किया था।सीमा दिवाकर दोपहर 2रू54 पर नामांकन कक्ष में जाने के बाद भी अपना नामांकन नहीं कर पाई थीं। रालोदियों ने इसके लिए नामांकन अधिकारी पर जानबूझकर नामांकन नहीं कराने के आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार पर उंगली उठाई थी।

अब पूरे मामले को लेकर रालोद ने रुख कड़ा कर लिया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने जिला प्रशासन के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है।

साथ ही सीमा दिवाकर द्वारा लगाए गए कुछ नेताओं और पदाधिकारियों का नामांकन संबंधी आरोपों की जांच के लिए भी पार्टी ने 3 सदस्यीय कमेटी गठित करने का निर्णय लिया है। इस कमेटी में पार्टी की अनुशासनात्मक सेल के प्रभारी पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान के अलावा पूर्व विधायक डॉ अजय तोमर और पूर्व विधायक सुदेश शर्मा के नाम बताए जा रहे हैं।

इस संबंध में पार्टी के प्रदेश संगठन महासचिव डॉ राजकुमार सांगवान ने बताया कि इगलास चुनाव में जिला प्रशासन ने पार्टी प्रत्याशी को जानबूझकर नामांकन नहीं करने दिया गया।

 

13 व 14 अक्टूबर को होंगे भाजपा मंडल अध्यक्ष चुनाव

अलीगढ़,उ.प्र.-

भाजपा के पुनर्गठन के चुनावों में मंडल अध्यक्ष के चुनाव 13 और 14 अक्टूबर को होंगे।यह जानकारी मीडिया प्रभारी शैलेंद्र गुप्ता ने दी।उन्होंने बताया कि 13 अक्टूबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन लिए जाएंगे और 14 अक्टूबर को चुनाव होंगे।

क्वार्सी मंडल का चुनाव तरुण वैली चुनाव अधिकारी राम कुमार महेश्वरी सहचुनाव अधिकारी सुधा  सिंह होंगी।विष्णुपुरी मंडल का चुनाव शिव मंदिर,टीकाराम कॉलोनी जीटी रोड पर होगा। चुनाव अधिकारी राजेश गुप्ता और सह चुनाव अधिकारी वैभव गौतम होंगे।

मडराक मंडल का चुनाव कैंप कार्यालय मडराक पर होगा।चुनाव अधिकारी डीएन गौतम सह चुनाव अधिकारी भूप्रकाश माहौर होंगे।सिविल लाइन मंडल का चुनाव जिला भाजपा कार्यालय जापान हाउस पर होगा।चुनाव अधिकारी संजय गोविल सह चुनाव अधिकारी रवि राज सक्सेना होंगे।

महावीर गंज मंडल का चुनाव बारहद्वारी स्थित महानगर भाजपा कार्यालय पर होगा। चुनाव अधिकारी राजकुमार अग्रवाल सहचुनाव अधिकारी सुशील मित्तल होंगे।रघुवीर पुरी के चुनाव हनुमान धर्मशाला आईटीआई रोड पर होगा।चुनाव अधिकारी धीरेंद्र चैहान सह चुनाव अधिकारी पवन शर्मा होंगे।

गांधी नगर मंडल के चुनाव सालासर बगीची कृष्णापुरी में होगा।चुनाव अधिकारी सुनील चतुर्वेदी सह चुनाव अधिकारी बीएस पाल होंगे।जयगंज मंडल के चुनाव झम्मन लाल की धर्मशाला में होंगे।चुनाव अधिकारी प्रमोद सेंगर सह चुनाव अधिकारी शैलेंद्र गुप्ता होंगे।

 

हवाई सफर का सपना देख रहे अलीगढ़ वासियों को करना होगा इंतजार

अलीगढ़,उ.प्र.-

अलीगढ़ से लखनऊ तक हवाई सफर का सपना देख रहे अलीगढ़ वासियों को अभी इंतजार करना होगा।

धनीपुर हवाई पट्टी के विस्तारीकरण का काम इस वर्ष जून तक पूर्ण होने की संभावना जताई जा रही थी,लेकिन टुकड़ों में बजट मिलने एवं बीच में लोकसभा चुनावों की आचार संहिता के चलते बजट मिलने में देरी के चलते यह काम अब तक पूर्ण नहीं हो सका है।

अभी भी एटीसी टावर ऊंचा करने टर्मिनल बिल्डिंग की फिनिशिंग फायर ऑफिस,हाईवे तक की एप्रोच रोड का काम अधूरा है।हालांकि शासन ने 31 अक्टूबर तक निर्माण पूरा करने के आदेश दिए हैं।लेकिन बजट की कमी के चलते यह काम निर्धारित समय में पूरा होता दिखाई नहीं दे रहा है।

राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर हरिओम शर्मा ने बताया कि अभी तक करीब साढे 18 करोड़ के प्रोजेक्ट के सापेक्ष 15 करोड़ रुपया मिला है।अभी भी अधूरे एटीसी टावर समेत अन्य कामों को पूरा करने के लिए कम से कम एक करोड़ 39 लाख रुपये की दरकार है।इस मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी से दिशा-निर्देश मांगे गए हैं।

 

60 लाख रुपये से होगा स्पोर्ट्स स्टेडियम का कायाकल्प 

अलीगढ़,उ.प्र.-

महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्पोर्ट्स स्टेडियम के जिम का कायाकल्प जल्द होगा।करीब 60 लाख रुपये से जिम में फर्श अत्याधुनिक मशीनें लगेंगी। इसके लिए खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश ने कार्यदायीं संस्था उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड को जिम्मेदारी सौंपी है।

टेनिस कोर्ट के बराबर बने जिम हॉल में व्यायाम करने के लिए न तो अत्याधुनिक मशीनें है और न ही हॉल की हालत ज्यादा ठीक है। जमीन समतल नहीं है। जिम में जो मशीनें है उसी से अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षक मीनाक्षी गौड खिलाड़ियों को व्यायाम करा रही  हैं।जिनकी हालत सुधारने के लिए लगातार कोशिशें की जाती रही है।

अब क्षेत्रीय क्रीड़ा कार्यालय के प्रस्ताव को स्वीकार कर खेल निदेशालय ने कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड को जिम के कायाकल्प के लिए करीब 60 लाख रुपये आहरित किए जाने की स्वीकृति दे दी है।प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि करीब 60 लाख रुपये जिम के सौंदर्यीकरण व अत्याधुनिक मशीनों के लिए कार्यदायीं संस्था को मिल गए हैं। जल्दी ही जिम का  कायाकल्प होगा।

Comments