कोयले की भट्टी और आग जलाने पर ठांेका जुर्माना

कोयले की भट्टी और आग जलाने पर ठांेका जुर्माना

अलीगढ़।

पिछले कई दिनों से नगर आयुक्त जे सिटिजन वाट्सएप्प ग्रुप पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से कोयले की भट्टीए खुले में बिरयानी की देग अथवाआग जलाने वालों की निरंतर शिकायतें प्राप्त हो रही है।

जिसका संज्ञानलेते हुए नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल क्षेत्रीय जोनल सफाई अधिकारी कोऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त से सख्त कदम उठाए जाने के लिए निर्देश दिए।

बुधवार को जोनल सफाई अधिकारी महेंद्र सिंह ने क्षेत्रीय स्वच्छतानिरीक्षक अनिल आजादए बिशन सिंहए सुपरवाइजर श्योराजए विनोद व 20 सफाईकर्मचारियों की टीम ने शमशाद मार्किट पर खुले में बिरयानी की देग बना रहेविक्रेताओं और कोयले की भट्टी जलाते हुए पाए जाने और प्रतिबंधित पॉलिथीनकी बिक्री करते पाए जाने पर जमकर जुर्माना ठोका।

नगर आयुक्त ने बतायाकूड़ा अथवा आग जलाने पर सख्त पाबंदी है ऐसे लोग वास्तव में पर्यावरण कोदूषित करने के दोषी हैं इनके विरुद्ध एनजीटी के आदेशों के क्रम में कठोरकार्रवाई के साथ.साथ जुर्माना तो वसूल किया जा रहा है यदि दोबारा ऐसा कृतकरते हुए पाए जाते हैं

तो इनके विरुद्ध एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी। वहीनगर आयुक्त ने एक बार फिर कहा पॉलिथीन बंद हो गई है ढकेल स्वामी दुकानदारपॉलिथीन बेचते हुए पाए जाने की सूचनाएं मिल नहीं है

जिन और कार्रवाई के लिए नगर निगम द्वारा आठ टीमें बना दी गई हैं जो किसी भी समय किसी भीक्षेत्र में औचक कार्रवाई करते हुए दुकानदार से भारी जुर्माना वसूलकरेंगी और एफआईआर होंगी।

Comments