अमेठी में लोकतंत्र के महापर्व के दिन शियासी उठापटक भी जारी रही

अमेठी में लोकतंत्र के महापर्व के दिन शियासी उठापटक भी जारी रही

एक बुजुर्ग महिला को जबर्दस्ती कांग्रेस को वोट दिलाने का वीडियो उस वक्त तूल पकड़ता नजर आया जब स्मृति ईरानी ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की।

  स्वतंत्र प्रभात अमेठी ब्यूरो रिपोर्ट

अर्जुन शुक्ल सागर

स्ठ हाट सीट पर जहा देश विदेश की निगांहे अमेठी  लगी है दरसल अमेठी में कांग्रेस को जबरन वोट दिलाने को लेकर अमेठी की एक बुजुर्ग महिला का वीडियो तेजी से वायरल हुआ । वही मामले को चुनाव आयोग में शिकायत के पश्चात जांच में मामला फर्जी पाया गया है। वीडियो में एक बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया कि अधिकारी ने जबरन उसका वोट कांग्रेस को दिला दिया जबकि वह बीजेपी को वोट देना चाहती थीं।मिली जानकारी के अनुसार गौरीगंज के बूथ नंबर 316 पर एक महिला ने पीठासीन अधिकारी पर जबरन कांग्रेस को वोट दिलाने का आरोप लगाया। वीडियो में वह कहती दिखीं कि जबरदस्ती पंजे पर बटन दबवाया गया।

वीडियो थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने भी इसे ट्वीट करते हुए राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया। इसके बाद प्रशासन ने पीठासीन अधिकारी को वहां से हटा दिया और दूसरे पीठासीन अधिकारी को वहां तैनात कर दिया।

इसके बाद जब अधिकारियों ने मतदान खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो पत्रकारों ने इस घटना के बारे में सवाल किए जिस पर अधिकारी ने कहा,”इस बारे में गंभीरता से समीक्षा की गई थी वो एकदम निराधार और असत्य पाया गया है। कोई शिकायत होती है तो जांच की जाती है। हमने पीठासीन अधिकारी को हटा दिया था।अब महिला ने ऐसा क्यों कहा इस पर जांच की जाएगी।

Comments