एनएच पर बने पुल में फिर आयी दरार ,रोका गया आवागमन

एनएच पर बने पुल में फिर आयी दरार ,रोका गया आवागमन

अंबेडकरनगर, टांडा -

बादा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 232 के निर्माण में गुणवत्ता को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने एक पुल में दोबारा दरार आ जाने से आवागमन को रोक दिया गया है। पुल पर आवागमन रोक दिये जाने से भारी वाहनों के संचालन में काफी परेशानी आ गई है।

गन्ने का सीजन शुरू हो जाने से गन्ना लदे ट्रकों का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 232 पर जिला मुख्यालय के निकट स्थित सब्जी मंडी के पास पुल का निर्माण किया गया है। लगभग 2 माह पूर्व इस पुल में दरार आने की शिकायत के बाद इस पर आवागमन रोक दिया गया था ।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने खुद पुल का निरीक्षण कर मजिस्ट्रेट स्तर पर जांच के निर्देश दिए थे लेकिन इस जांच का क्या हुआ यह आज तक पता नहीं चल सका है। जिलाधिकारी के कड़े रुख के बाद कार्यदायी संस्था ने पुल में आई दरार को ठीक कर आवागमन शुरू करा दिया था लेकिन लगभग माह भर ही इस पुल पर सुगमता से यातायात का संचालन हो सका और एक बार फिर दरार आ गई ।

इसके चलते आवागमन फिर से रोक दिया गया है ।जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को तलब किया गया है और यदि आवश्यकता पड़ी तो कार्यवाई भी की जायेगी।

Comments