दबंगों ने तोड़ा नाली व खड़ंजा

दबंगों ने तोड़ा नाली व खड़ंजा
  • -सीएम पोर्टल पर शिकायत भी बेअसर, आरोपियों पर प्रशासन मेहरबान
  • -धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे आक्रोशित ग्रामीण

टांडा (अम्बेडकरनगर):

क्षेत्र स्थित इस्लामपुर बेल्दह के एक गांव में दबंगों द्वारा खड़ंजा और नाली अवरुद्ध कर दिए जाने से ग्रामीणों को घोर असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। इससे बरसात का पानी घरों के सामने बजबजा रहा है और संक्रामक बीमारियों का खतरा पैदा हो गया है। ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत किये जाने के बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारियों के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। इससे ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है।

मामला क्षेत्रान्तर्गत इस्लामपुर बेल्दह के गांव परसए दिवहारेतर का है। यहां वर्षों पहले ग्रामसभा द्वारा नाली व खड़ंजे का निर्माण किया गया था। इससे ग्रामीणों को आवागमन में सहूलियत और जलभराव से मुक्ति मिल चुकी थी।

ग्रामीणों के मुताबिक गांव के ही दबंग प्रवृत्ति के राजेंद्र तिवारी और लालबिहारी तिवारी ने खड़ंजे और नाली तोड़कर गांववासियों की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया। इससे बारिश का पानी लोगों के घरों के सामने इकठ्ठा होकर बजबजा रहा है। इसी कीचड़ युक्त रास्ते से ग्रामीण आवागमन के लिए बाध्य हैं।

साथ ही जलभराव होने से संक्रामक बीमारियों का भी खतरा बढ़ गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि इन सरहंग लोगों ने गांव के चकरोड पर भी अतिक्रमण कर रखा है। इन समस्याओं के निराकरण को लेकर ग्रामीणों ने कई बार संबंधित अधिकारियों से गुहार लगाई। कोई कार्रवाई न होने पर मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत की।

बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि अगर उन्हें दबंगों के आतंक से निजात नहीं दिलाया गया, तो वे धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments