अमेरिका में पाकिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन...

अमेरिका में पाकिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन...

वाशिंगटन :

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तान के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ है. पाकिस्तान दूतावास के सामने भारतीय मूल के अमेरिकियों ने 'आतंकी राज्य पाकिस्तान' के विरोध में मार्च निकाला. 

आतंकियों का समर्थन करने वाले पाकिस्तान के विरोध में निकाली गई इस रैली में अफगानिस्तान में लड़ाई लड़ने वाले और काम करने वाले कई अमीरीकियों ने भी हिस्सा लिया. वाशिंगटन में पाक प्रायोजित आतंकवाद पर एक विशाल रैली का आयोजन हुआ. लोग हाथ में प्लेकार्ड लेकर पाकिस्तान के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे थे.

एक प्लेकार्ड में लिखा था कि अमेरिका में बीते 20 वर्षों में हुए आतंकवाद की घटनाओं में 90 प्रतिशत पाकिस्तान का हाथ रहा है.प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि पाकिस्तान को वैश्विक समुदाय ने बार-बार आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है,

किन्तु पाकिस्तान फेल रहा है. प्रदर्शनकारियों ने मुंबई के 26/11 हमले के दोषियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है और पीड़ितों को न्याय देने को कहा है. 

अमेरिका में बीते दिनों गोलीबारी की कई घटनाओं में पाकिस्तानी मूल के लोगों का नाम उजागर हुआ है. अमेरिका ने कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ पाकिस्तान जल्द से जल्द एक्शन लेकर उन्हें सजा दे.

Comments