अमेठी पहुचे प्रमुख सचिव एक्सप्रेसबे का किया निरीक्षण जिलाधिकारी ने किया स्वागत

अमेठी पहुचे प्रमुख सचिव एक्सप्रेसबे का किया निरीक्षण जिलाधिकारी ने किया स्वागत

अमेठी।

अपने एक दिवासिये दौरे पर उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय अमेठी के भटमऊ पहुँचे थे। भटमऊ मे बने आस्थाई हेलीपैड पर अमेठी जिला अधिकारी राममनोहर मिश्रा और पुलिस अधीक्षक ने फूल देकर उनका स्वागत किया ,इसके बाद वही पर उनको सलामी भी दी गई।

इसके बाद मुख्य सचिव ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पैकेज एक और दो का निरीक्षण किया। यही नही उन्होने सड़क निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेते हुये कार्यो मे किसी तरह की लापरवाही ना हो

और निर्माण कार्य मे तेजी लाने के लिये यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार और अमेठी जनपद के आला अधिकारियो सहित आस पास के अन्य जनपदो के जिला अधिकारियो के साथ बैठक भी की।


मशीन से भी लिया जायजाइसके बाद वे निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे का मानक चेक करने के लिये वे एक्सप्रेसवे को खोदवा कर चेक किया और मशीन से भी जायजा लिया।अनूप चन्द्र पांडे की माने तो ये एक्सप्रेसवे 340किलो मीटर का एक्सप्रेसवे है। आज हम अमेठी मे देखगे फिरसुल्तानपुर,आजमगढ़,और गाजीपुर जायेगे इसके साथ 19फ्लाई ओबर है 7आरओसी है 7मेजर ब्रिज है123माइनर ब्रिज है और 223अंडर पास है491कलवर्ट है 4वायडल है और मेजर सेक्टर340किलो मीटर मे है।

इसमे कुल मिलाकर 8पैकेज है अमेठी मे पैकेज एक और दो के बारे मे देख रहे है अमेठी मे अभी तक 96þभूमि का अधिग्रहण हो चुका है अगले 15दिन के अंदर बची भूमि अधिग्रहित करा ली जायेगी।कार्य काफी तेजी से हो रहा है मिट्टी का कार्य 45प्रतिशज पूरा हो चुका वारिस से पहले मिट्टी का कार्य पूरा कर लिया जायेगा।और हमारा प्रयास है कि अगले साल के अगस्त महीने मे याता यात चालू हो जायेगा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments