जिलाधिकारी ने कहा की अधिकारी किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लें

जिलाधिकारी ने कहा की अधिकारी किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लें

    अमेठी।  18 जुलाई बुधवार को जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कहा कि समस्त सम्बन्धित अधिकारी किसानों की समस्याओें को गम्भीरता से लें तथा उनका त्वरित निस्तारण करें। किसानों की समस्याओं को  गम्भीरता से न लेने वाले के विरुध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।


     जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस की अध्यक्षता करते हुए पिछले किसान दिवस में आयी शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली। उन्होंने किसान दिवस में आई समस्याओं को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने उपकृषि निदेशक से किसानों को योजना का लाभ न मिल पाने का कारण पूंछा तथा जांच करवाने के निर्देश दिये। साथ ही जिलाधिकारी ने किसानों का सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी किसान अपने-अपने घरों में शौचालय बनवायें तथा उसका इस्तेमाल करें जिससे जनपद को खुले में शौच से मुक्त कराया जा सके। जिलाधिकारी किसान दिवस में उपस्थित किसानों से पालीथीन का प्रयोग न करने के साथ ही अपने आस पास के लोगों को भी पालीथीन का प्रयोग न करने के लिए प्रेरित करने को कहा।

उन्होंने किसानों से मुख्यमंत्री कृषक वृक्ष धन योजना के तहत वृक्षारोपण करने की अपील किया। 
      इसके साथ ही दुर्गाशंकर प्रसाद, अजय सिंह आदि किसानों ने शिकायत किया कि नहरों में पानी नहीं आ रहा जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को निर्देशित किया कि नहरों में रोस्टर के अनुसार पानी छोड़ें। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ताओं को रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति एवं खराब ट्रान्सफार्मरों को निर्धारित अवधि तक ठीक कराकर पुनः स्थापित कराने के साथ ही नियमित रूप से बिल निकालने के निर्देश दिये। किसान दिवस में फसल ऋण मोचन, सिंचाई, पशुपालन ,

आवारा पशुओं के.सी.सी., राशन कार्ड एवं खाद्यान्न वितरण तथा पशुओं का टीकाकरण आदि की समस्याओं के समुचित निस्तारण का निर्देश समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को दिया। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को निर्देशित करते हुए कहा कि नहरों में टेल तक पानी पहुंचायें , इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। 


    किसान दिवस में अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र , मुख्य विकास अधिकारी बंसीधर सरोज, प्रभागीय वनाधिकारी करन सिंह गौतम, उप कृषि निदेशक , जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पाण्डेय, अधि0 अभि0 विद्युत, अधि0 अभि0 सिंचाई सहित अन्य अधिकारी एवं प्रगतिशील कृषक, अजय सिंह, रीता सिंह, राम प्रसाद मिश्र, आर0पी0 पाण्डेय, दुर्गा शंकर मिश्रा, शारदा प्रसाद बाजपेयी, बृजेश कुमार शुक्ला, दिनेश कुमार तिवारी किसान मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments