नेशनल ओलंपियाड में ग्लोबल स्कूल के बच्चों ने जीता गोल्ड मेडल

नेशनल ओलंपियाड में ग्लोबल स्कूल के बच्चों ने जीता गोल्ड मेडल

नेशनल ओलंपियाड में ग्लोबल स्कूल के बच्चों ने जीता गोल्ड मेडल


अर्जुन शुक्ल सागर


स्वतंत्र प्रभात


अमेठी।

साइंस ओलम्पियाड फाउंडेशन द्वारा आयोजित ओलम्पियाड में राजर्षि रणंजय सिंह ग्लोबल स्कूल (आर0आर0एस0जी0एस0), अमेठी के 12 छात्रों ने गोल्ड मेडल, 25 छात्रों ने सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल जीता तथा 4 छात्रों ने नेशनल ओलम्पियाड के दूसरे राउंड के लिए भी क्वालीफाई कर स्कूल और क्षेत्र का मान बढ़ाया।

राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में अंग्रेजी, गणित एवं विज्ञान विषय में ग्लोबल स्कूल के 131 छात्रों ने प्रतिभाग किया। विद्यालय की प्रिंसिपल सोपना सोनालिका जेना ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में अंग्रेजी विषय में यथार्थ चौधरी, विज्ञान विषय में अनन्या सिंह एवं गणित विषय में आर्यन सिंह ने स्कूल में सर्वश्रेष्ठ स्थान अर्जित किया।

इन तीनों छात्रों सहित श्रेयांक अग्रवाल, देव तिवारी, अभिराज सिंह, विवान पाठक, रुद्रांश सिंह, मेधांश सिंह  ने ओलंपियाड गोल्ड मेडल अर्जित किया है तथा श्रेयांक अग्रवाल, देव तिवारी, आर्यन सिंह ओलंपियाड के अगले चरण की प्रतियोगिता के लिए भी सफल हुए हैं।

संस्थान के अध्यक्ष व राज्य सभा सदस्य डॉ0 संजय सिंह और उपाध्यक्ष व पूर्व प्राविधिक शिक्षा मंत्री डॉ0 अमीता सिंह ने सभी सफल छात्रों को बधाई दिया तथा छात्रों के उज्जवल भविष्य की शुभकामना करते हुए अमेठी के बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के अपने संकल्प को दोहराया।


सभी सफल छात्रों को ग्लोबल स्कूल में होने वाले वार्षिकोत्सव में सम्मानित भी किया जाएगा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments