अकीदत के साथ निकाला गया जुलूस ए मोहम्मदी

अकीदत के साथ निकाला गया जुलूस ए मोहम्मदी

रिपोर्ट-अंकित गुप्ता

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
हजरत मुहम्मद साहब की यौमे पैदाइश के सिलसिले में क्षेत्र के विभिन्न गांवों व कस्बों में झंडा मुहम्मदी के साथ सरकार की आमद मरहबा ! दिलदार की आमद मरहबा ! आदि नारों के बीच भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया !

बदोसराय कस्बे में जुलूस के दौरान हिंदू समुदाय के लोगों ने कौमी एकता एवं सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए जुलूस में शामिल लोगों को मिठाई खिलाकर मुबारकबाद दी!


कस्बा बदोसराय में हजरत मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश के सिलसिले में मदरसा गुलशन ए मदीना अंजुमन ए सैदा ए मुस्तफा के द्वारा हाफिज व कारी नजमुद्दीन कादरी के नेतृत्व में निकाले गए जुलूस को संबोधित करते हुए हाफिज नजमुद्दीन ने कहा कि जब सारी दुनिया में इंसानियत तार-तार हो रही थी लड़कियों व महिलाओं पर अत्याचार अपनी चरम सीमा पर था

इंसानियत शर्मसार हो रही थी ऐसी विषम परिस्थितियों में 25 अप्रैल सन 571 ईस्वी मुस्लिम महीने की 12 रबीउलअव्वल को शहरे मक्का शरीफ के सरदार हजरत अब्दुल मुतल्लिब कुरेश हजरत अब्दुल्ला के

घर में सुबह आमिना की कोख से हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ जिन्होंने जीवन पर्यंत इंसानियत प्यार मोहब्बत तथा अमन-चैन का पैगाम दिया ।
इस अवसर पर हाजी व हफिज खलीलुर्रहमान अब्दुल वारिस शादाब अंसारी मोहम्मद काशिफ आमिर दिलशाद जमील अहमद मुस्तकीम अहमद मोहम्मद शकील आदि मौजूद रहे ।


इसी प्रकार से मरकामऊ कटका बरदरी किंतूर मेलारायगंज सैदनपुर सहादतगंज समेत पूरे तहसील क्षेत्र में झंडा मोहमदी का जुलूस निकाला गया साथ ही साथ जगह-जगह पर ईदुलमिलादन्नबी के कार्यक्रम संपन्न हुए।

Comments