...और नहीं बदले गये आंधी-तूफान से टूटे बिजली के खंभे

...और नहीं बदले गये आंधी-तूफान से टूटे बिजली के खंभे

 

संवाददाता हर्षित मिश्रा

खागा (फतेहपुर)।

बीते दिन आंधी तूफान के चलने से विजयीपुर के मजरा एकौरा गेट के सामने शीशम के पेड़ गिरने की वजह से टूटा बिजली का खंभा आज तक विभाग सही नहीं सही कर सका है। जिसके चलते ग्रामीणों को विद्युत आपूर्ति नहीं मिल रही है। विद्युत आपूर्ति न मिलने से जहां गांव में अंधेरा छाया हुआ है वहीं पर किसानों के ट्यूबवेल बंद पड़े हुए है। 

जानकारी के अनुसार बीते दो-तीन दिन पूर्व आंधी तूफान के कारण विजयीपुर के मजरा एकौरा गेट के सामने शीशम का पेड़ गिर जाने की वजह से बिजली का खंभा टूट कर गिर गया है। जिसके कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है।

विद्युत आपूर्ति के बाधित हो जाने से ग्रामीणों को रोशनी भी नहीं मिल रही है। इसी के साथ साथ किसानों को सिंचाई के लिए ट्यूबवेल बंद होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है।

बिजली के खंबे के टूटने की शिकायत बिजली विभाग के एसडीओ से की गई है। लेकिन शिकायत के बाद से आज तक विभाग का कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा है और आज भी आपूर्ति गांव में नहीं हो रही है।

इस उमस भरी गर्मी ग्रामीणों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन विवाह के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। आज उसी का नतीजा है कि गांव के लोग ढिबरी के सहारे रहकर अपना गुजर बसर कर रहे हैं और किसानो के ट्यूववेल नही चल रहे है।
 

Comments