अपराध पर लगेगा लगाम, बहुत जल्द बेनकाब होंगे आरोपी : डीआईजी

 अपराध पर लगेगा लगाम, बहुत जल्द बेनकाब होंगे आरोपी : डीआईजी

जमुई:

जमुई में बढते अपराध पर नकेल कसने को लेकर शनिवार को मुंगेंर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनुमहाराज जमुई पहुंचे। डीआईजी द्वारा समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में अपराधियों व नक्सलियों पर नकेल कसने को लेकर पुलिस पदाधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक की। साथ ही जिले के सभी थाना स्तर पर मामले की  रिव्यु भी किया। इससे पूर्व  समाहरणालय परिसर में डीआईजी मनु महाराज को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकारों द्वारा नक्सलियों पर नकेल कसने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी तरह से इस पर तत्पर है। जमुई में शांति बहाल करने के लिए जमुई के नए और डायनामिक एसपी इनामुल हक मेंगनु को कार्यभार संभाले अभी डेढ़ महीना बीता है। उन्होंने पूरी तरह तत्परता दिखाई है। जितने भी अपराध हुए हैं उसमें एक-दो को छोड़कर सभी का उद्भेदन किया गया है।

 डीआईजी ने बताया कि सीएसपी संचालक से लूट के बाद हत्या कांड में भी पुलिस उद्भेदन के बहुत करीब है। बहुत जल्द आरोपी बेनकाब हों जाएँगे। डीआईजी ने बताया कि कई केस का रिव्यू खुद उनके द्वारा किया जा रहा है। पुलिस पूरी तरह से तत्पर है और जमुई में शांति बहाल करने के लिए वो सक्रियता से लगे हैं।

 डीआईजी ने बताया कि उनका नंबर 24 घंटे चालू है। उनके नंबर पर दिए जाने वाले जानकारी पर भी अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी की कोताही भी वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। हाल ही में जमुई टाउन थाना के एसएचओ को सस्पेंड किया गया। जमुई में बड़े अपराधिक घटनाओं के बाद उन्होंने यह मैसेज क्लियर किया है पुलिस पब्लिक सेवा में सदैव तत्पर है।

Comments