हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हुए गिरफ्तार

अयोध्या। विवादित ढांचे ढहाए की बरसी 6 दिसंबर को है। अयोध्या में कार सेवा करने की घोषणा करने वाले हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी को अयोध्या पुलिस ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय से सुबह चार बजे गिरफ्तार कर लिया है। अयोध्या पुलिस ने कमलेश तिवारी को ट्रांजिट रिमांड लेकर आज अयोध्या में सीजेएम कोर्ट में पेश किया

     कमलेश तिवारी अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए कार सेवा करने के लिए अयोध्या आने की योजना बना रहे  थे लेकिन इससे पहले ही उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है वहीँ हिरासत में लेने के बाद तत्काल पुलिस ने उन्हें अयोध्या कचहरी में सीजेएम कोर्ट में पेश कर दिया है।गिरफ्तारी की पूरी कार्रवाई के दौरान किसी बवाल की आशंका को देखते हुए फैजाबाद अयोध्या कचहरी परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे और कमलेश तिवारी को कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान पूरा कोर्ट परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा।

     

अयोध्या में इस वर्ष विवादित ढांचे की बरसी के मौके पर हिंदू संगठनों ने कई कार्यक्रमों की घोषणा की है जिसे लेकर प्रदेश योगी सरकार और जिले की पुलिस बेहद सतर्क है।एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि कमलेश तिवारी ने दो दिन पूर्व प्रेस कांफ्रेंस कर यह दावा किया था कि वह अयोध्या में विवादित परिसर का गेट तोड़ कर कारसेवा करेंगे जिसके कारण इनकी गिरफ्तारी के आलावा कोई विकल्प नहीं था। फिलहाल कमलेश तिवारी के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है। अयोध्या में प्रवीण तोगड़िया के कार्यक्रम में भी हुए बवाल में कमलेश तिवारी वांछित चल रहा था। वीडियो में पहचान होने के बाद अयोध्या पुलिस ने कमलेश तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Loading...
Loading...

Comments