मदरसा बोर्ड की मान्यताप्राप्त विद्यालय चला रहे अंग्रेजी माध्यम स्कूल

मदरसा बोर्ड की मान्यताप्राप्त विद्यालय चला रहे अंग्रेजी माध्यम स्कूल

अयोध्या की खास रिपोर्ट-

संवाददाता-दिल राज सोनकर

मदरसा बोर्ड की मान्यताप्राप्त विद्यालय चला रहे अंग्रेजी माध्यम स्कूल। 

भेलसर- अयोध्या । रूदौली शिक्षा क्षेत्र अन्तर्गत भेलसर चौराहे पर स्थित एक विद्यालय जो मिलेनियम एजुकेशनल एकेडमी के नाम से संचालित किया जा रहा है । जबकि इस विद्यालय की मान्यता मदरसा मोहम्मिदया मिलेनियम एजुकेशन एकेडमी के नाम से हुई है ।

२० जुलाई २०१६ को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी फैजाबाद द्वारा कक्षा १ से ५ तक विद्यालय को मदरसा की मान्यता दी गई है । इस विद्यालय की मान्यता सीबीएससी बोर्ड से नहीं है । यह विद्यालय अंग्रेजी मीडियम का नहीं है, लोगों को गुमराह किया जा रहा है ।

 

उक्त विद्यालय में मासूम बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । स्कूल के फर्जी नाम की मार्कशीट से बच्चा न तो किसी अन्य स्कूल में दाखिला पा सकता है और न ही कहीं नौकरी पा सकता है, एवं बच्चों को जाली मार्कशीट से काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है । एक नोटिस के जवाब मे डाक्टर रियाजुल हक अंसारी व स्कूल के मौजूदा प्रबंधक ने स्वयं लिखा है कि उनके विद्यालय की मान्यता मदरसा बोर्ड द्वारा कक्षा १ से ५ तक ली गयी है ।

 

वह किसी प्रकार का कोई अंग्रेजी मीडियम स्कूल नहीं चलाते हैं । अंग्रेजी मीडियम की बुकें किताबें बच्चें स्वयं अपनी मर्जी से पढ़ रहे हैं । यदि यह बात सत्य है तो विद्यालय के वाहनों पर मिलेनियम एजुकेशनल एकेडमी क्यों लिखा गया है ? यही नहीं सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है कि मान्यता आदेश में लिखा है कि छात्र/छात्राओं को उर्दू माध्यम से शिक्षा प्रदान की जायेगी । इससे पहले भी इस विद्यालय की जांच हो चुकी है परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पायी है ।

छात्र/छात्राओं को यह भी नहीं मालूम है कि हमको कौन सी किताब पढ़ना है, तो वह अपनी मर्जी से कैसे पुस्तक खरीदेंगे ?

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments