पूरे जिले में घूमेगी मतदाता जागरूकता बस। लोगो को करेगी जागरूक

पूरे जिले में घूमेगी मतदाता जागरूकता बस। लोगो को करेगी जागरूक

अयोध्या।

पूरे जिले में घूमेगी मतदाता जागरूकता बस। लोगो को करेगी जागरूक। कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने हरी झण्डी दिखाकर स्काउट गाइड के बच्चांे एवं बस को जागरूकता अभियान के लिए किया रवाना।

बस के रवाना करने के पूर्व जिलाधिकारी ने बस पर पुष्प वर्षा कर चालक को सम्मानित करते हुए पुष्प गुच्छ भेट किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा भेजी गई मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस बस निश्चित रूप से अपने उद्देश्य में सफल होगी। हम सभी लोग बसो में सफर करते है यह एक सार्थक प्रयास है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जागरूकता एक्सप्रेस रैली के स्वरूप में सिविल लाइन, रिकाबगंज हनुमानगढ़ी, रिकाबगंज चैराहा, चैक घंटाघर, रीडगंज, साहबगंज होते हुए साकेत महाविद्यालय में थोड़ी देर रूककर अयोध्या राम की पैड़ी तक गई तद्पश्चात दोपहर 12 बजे सोहावल पहुॅचकर रूदौली तथा अन्य क्षेत्रो के मतदाताओ को किया जागरूक। जिलाधिकारी ने कहा कि नये बने वोटर्स के साथ-साथ सभी मतदाता में मतदान के लिए उत्साह है और हर मतदाता 06 मई को मतदान के लिए कटिबद्ध है।


इस अवसर पर कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी नगर वैभव शर्मा, प्रशासन सोमदत्त मौर्य, वित एवं राजस्व गोरे लाल शुक्ल, मुख्या राजस्व अधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीडी गुप्ता, जिला वेसिक शिक्षाधिकारी श्रीमती अमिता सिंह, उप सूचना निदेशक अतुल मिश्रा, सहायक निर्वाचन अधिकारी कमलेश कुमार और निर्वाचन के तौसीफ उपस्थित थे व स्काउट गाइड के जिला मुख्यायुक्त डा0 राम सुरेश मिश्रा, जिला संगठन आयुक्त अनूप मेहरोत्रा, ट्रेनिंग काउन्सलर गौरव सिंह, वृजेन्द्र कुमार दूबे, महेन्द्र सिंह, राजेन्द्र प्रताप वर्मा, विशाल पाण्डेय, अनूप प्रियदर्शी, रश्मि श्रीवास्तव, अंश जायसवाल भी उपस्थित थे।
बीएसए श्रीमती अमिता सिंह ने कहा कि देश में साक्षरता दर लगातार बढ़ रही है मतदाता को स्वप्रेरित होकर स्वंय तथा साथ में अपने साथी मतदाता को बूथ पर लेकर पहुॅचना चाहिए और मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा कि वह दिन दूर नही कि जब मतदाता अपने मत की भागीदारी को समझकर एक जिम्मेदार लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में स्वप्रेरित होकर एक अच्छे मतदाता के रूप में अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने अधिकार एवं कर्तव्य को एक साथ निभायेंगे और उस दिन 70 से 80 प्रतिशत रिकार्ड मतदान होगा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments