चुनावी समर में प्रधानमन्त्री का अयोध्या आगमन 

चुनावी समर में प्रधानमन्त्री का अयोध्या आगमन 

अयोध्या।

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी एक मई को अयोध्या आ रहे हैं, हालांकि उनका अयोध्या में दर्शन-पूजन का कोई कार्यक्रम नहीं है। वह अयोध्या जनपद के गोसाईगंज विधानसभा में मया बाजार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

यह स्थान अयोध्या और अम्बेडकरनगर जनपद की सीमाओं को आपस मे जोड़ता है। इसलिए यहां होने वाली जनसभा में अयोध्या और अम्बेडकरनगर दोनों लोकसभा के प्रत्याशी और जनता की मौजूदगी रहेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन या चार मई को अयोध्या आएंगे। फिलहाल अभी उनके आने की तिथि २८ अप्रैल है। भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय के अनुसार इस तारीख को जिला भाजपा संगठन ने आगे बढ़ाने का अनुरोध किया है। अब संभावित तिथि ३ या ४ मई हो सकती है। अमित शाह का अयोध्या दौरा धार्मिक और राजनैतिक दोनों होगा।  वह अयोध्या में दर्शन-पूजन भी करेंगे और लोगो को संबोधित भी करेंगे।

वहीं गठबंधन की तरफ से बाराबंकी जिले के भिटरिया क्षेत्र में १ मई को सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती की संयुक्त जनसभा होगी, यह स्थान बाराबंकी, अयोध्या और बहराइच जनपद की सीमा को आपस में जोड़ता है, इसलिए इस जनसभा में तीनो जिलों के लोकसभा प्रत्याशी और लोग मौजूद होंगे ।

इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या जनपद के गोसाईगंज क्षेत्र में जनसभा को करेंगे।  वहीं २४ अप्रैल को अयोध्या जनपद के रुदौली क्षेत्र में उमाभारती जनसभा करेंगी तो २५ अप्रैल को मिल्कीपुर में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या एक जनसभा को संबोधित करेंगे। ध्यान रहे अयोध्या लोकसभा क्षेत्र में ६ मई को मतदान होना है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments