सभी मतदान केंद्रों पर शौचालय व सफाई कर्मचारियो की  होगी सुविधा

सभी मतदान केंद्रों पर शौचालय व सफाई कर्मचारियो की  होगी सुविधा

सभी मतदान केंद्रों पर शौचालय व सफाई कर्मचारियो की  होगी सुविधा। 

अयोध्या ।

प्रत्येक मतदान केन्द्र पर एक निजी सफाईकर्मी की तैनाती की गई है जो मतदान केन्द्र की साफ-सफाई के साथ-साथ शौचालय की साफ-सफाई भी सुनिश्चित करेंगे, किसी भी मतदान केन्द्र पर शौचालय में गन्दगी पाये जाने पर सम्बन्धित सफाई कर्मी पर होगी सख्त कार्यवाही।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि निजी सफाई कर्मी 05 मई को पोलिंग पार्टी पहुंचने के पहले पूरे परिसर की सफाई करने के साथ मतदान समाप्ति तक वहीं बने रहेगें तथा पूरे टाइम शौचालय सहित परिसर की साफ-सफाई बनाये रखेंगे ताकि मतदान कार्मिकों तथा मतदाताओं को स्वच्छ वातावरण मिल सके। 90 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुऐ सभी मतदान केन्द्रो पर 3 से 5 लोगो की एक बुलावा टीम होगी।

बुलावा टीम में आशा, शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका व रोजगार सेवक होगें जो मतदान के दिन ऐसे मतदाता जो अशक्त/दिव्यांग है, अकेले है, वृद्ध या ऐसे महिला मतदाता जिनके गोद नवजात शिशु है और उन्हें मतदान केन्द्र में आने मे परेशानी महसूस कर रहे है उनकी मदद करने साथ-साथ छूटे हुए मतदाताओं को भी मतदान केन्द्र तक लायेगें।  

सभी मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर व उसे चलाने की व्यवस्था होगी- डीएम

 

अयोध्या ।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के निर्देशानुसार प्रत्येक मतदान केन्द्र पर व्हीलचेयर व उसे चलाने के लिए स्काउट, एनसीसी या अन्य किसी विद्यालय के दो बच्चों की व्यवस्था होगी जो वृद्ध, दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र व बूथ पर जाने हेतु सहयोग करेंगे, इसी के साथ-साथ दिव्यांगों व वृद्धों हेतु सभी बूथों पर रैम्प की व्यवस्था की गई है, जिससे व्हीलचेयर को बूथ के अन्दर ले जाने पर सहुलियत होगी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments