दीपोत्सव सम्बन्धित क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यो को प्रत्येक दशा में 30 सितम्बर तक करें पूरा-जिलाधिकारी

दीपोत्सव सम्बन्धित क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यो को प्रत्येक दशा में 30 सितम्बर तक करें पूरा-जिलाधिकारी

अयोध्या। आगामी 26 अक्टूबर 2019 को अयोध्या में तीसरा दीपोत्सव होने जा रहा है इसमें लगभग 2 लाख 50 हजार द्वीप प्रज्जवलित किये जायेंगे इसके तैयारी की समीक्षा जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में की गई।

इस बैठक में एडीएम सिटी श्री वैभव शर्मा ने संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया, इसमें पर्यटन, जल निगम, नगर विकास, पीडब्लूडी, सिंचाई, विद्युत, संस्कृति, सूचना, परिवहन, पुलिस आदि विभागों अधिकारियों ने भाग लिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि राम की पैड़ी, नयाघाट, रामकथा पार्क आदि क्षेत्रों में जहां पर दीपोत्सव होना है, निर्माण कार्य चल रहें हैं उसके सम्बन्धित विभाग प्रत्येक दशा में इन कार्यो को 30 सितम्बर तक पूर्ण कर लें तथा इसकी नियमित समीक्षा अपर जिलाधिकारी नगर  वैभव शर्मा एवं समन्वय करें किसी सम्बन्धित विभाग की कोई दिक्कत या शासन से पत्राचार की आवश्यकता हो तो उसे आगामी 3 दिनो के अन्दर कर लिया जाये तथा जिन-जिन विभागों की स्थानीय एवं निदेशालय स्तर पर तैयारियां की जानी है उसकी बिन्दुवार जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय को भी दिया जाये और इसका पत्राचार शासन स्तर, विभागध्यक्ष स्तर पर कर लिया जाये।

साथ ही साथ इस कार्य में सहयोग कर रहे अन्य संस्थाओं, शिक्षण संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, शासकीय विभागों, उद्योग आदि विभागों से बेहतर समन्वय किया जाये जिससे कि यह आयोजन विगत वर्षो की तुलना में बेहतर हो तथा नगर निगम क्षेत्रों में सड़को के चैड़ीकरण कार्य, मरम्मत कार्यो को गुणवत्ता बनाये रखते हुए प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अवध विश्व विद्यालय से दीपो के जलाने की कार्ययोजना मांगी। उन्होनें नगर निगम को दीपोत्सव के अवसर पर 100 मोबाइल शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करनें के निर्देश दिये, विद्युत विभाग को ढीले तारों को टाइट करने पोलो को ठीक करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर एडीएम सिटी वैभव शर्मा, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी, डीआईओएस आदि अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments