लाभार्थी मेले में विधायक गोरखनाथ बाबा ने लाभार्थियों को सौपे स्वीकृति पत्र

लाभार्थी मेले में विधायक गोरखनाथ बाबा ने लाभार्थियों को सौपे स्वीकृति पत्र

मिल्कीपुर अयोध्या।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार जन कल्याणकारी सेवा सप्ताह के आयोजन के उपलक्ष में मिल्कीपुर ब्लाक मुख्यालय स्थित सभागार में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें मौजूद समारोह के मुख्य अतिथि विधायक गोरखनाथ बाबा द्वारा विभिन्न योजनाओं के 42 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड विकास अधिकारी मिल्कीपुर अमित कुमार सिंह तथा संचालन मुकेश प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द्वारा मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र के  22  हैरिंग्टनगंज ब्लॉक क्षेत्र के 7 एवं अमानीगंज ब्लाक क्षेत्र के 13 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री आवास योजना का स्वीकृति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में दैवीय आपदा के तहत कई पीड़ित लोगों को राहत चेक भी प्रदान किए गए। समारोह को संबोधित करते हुए विधायक श्री बाबा ने सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी तथा क्षेत्र के लोगों को विश्वास दिलाया कि 2022 तक किसी भी गरीब लाभार्थी को आवास से वंचित नहीं रहने देंगे।

विधायक ने सम्मेलन में मौजूद लोगों से एक-एक वृक्ष लगाने की अपील भी की। उन्होंने बताया कि बढ़ते हुए पर्यावरण प्रदूषण को वृक्षारोपण के माध्यम से ही समाप्त करते हुए स्वच्छ वातावरण पैदा किया जा सकता है। समारोह में मौजूद लोगों को विधायक गोरखनाथ बाबा ने बताया कि आगामी 4 अक्टूबर को मिल्कीपुर ब्लाक मुख्यालय परिसर में तहसील क्षेत्र के तीनों विकास खंडों के मुख्यमंत्री सामूहिक विकास योजना के लाभार्थियों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया है इसके अलावा प्रधानमंत्री जन्मोत्सव सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत आगामी 20 सितंबर को इनायतनगर थाना परिसर में विशाल रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया है।

उसी दिन प्रधानमंत्री जन्मोत्सव सप्ताह का समापन भी किया जाएगा। इस मौके पर मौजूद एडीओ पंचायत विनोद कुमार सिंह,भाजपा नेता देवेंद्र मणि त्रिपाठी, जनार्दन मौर्य, अरविंद पांडे, संतोष शुक्ला सहित कई नेताओं ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया गया। कार्यक्रम में विधायक निजी सचिव महेश ओझा, अजीत मौर्य ओमप्रकाश सिंह पिंटू,प्रधान विनय सिंह,प्रधान उत्तम सिंह, प्रधान अमित सिंह,प्रधान मुन्ना सिंह,प्रधान मदन सिंह, इंद्रजीत सिंह पुत्तन, डॉ दिनेश तिवारी प्रधान सत्य प्रकाश सिंह ,अजय कुमार पांडे, रमेश प्रताप सिंह, देवेंद्र पांडे, अमरनाथ बंसल, विवेक पांडे सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता व  ग्रामीण एवं लाभार्थी महिलाएं प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Comments