विधायक ने नेत्र चिकित्सा शिविर का किया उद्घाटन।

विधायक ने नेत्र चिकित्सा शिविर का किया उद्घाटन।
  • प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर आयोजित सेवा सप्ताह के छठे दिन लगा नेत्र चिकित्सा शिविर ।
  • विधायक ने दैवीय आपदा से पीड़ित 3 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास का सौंपा प्रमाण पत्र ।

 

मिल्कीपुर अयोध्या।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित सेवा सप्ताह के छठे दिन अमानीगंज विकासखंड के कोटडीह प्राथमिक विद्यालय में नेत्र चिकित्सा शिविर लगाकर 200 से अधिक लोगों का नेत्र परीक्षण कर दवा एवं चश्मा वितरण किया गया। गंभीर समस्या वाले नेत्र रोगियों को ऑपरेशन हेतु भर्ती भी किया गया। शिविर के संयोजक महेश ओझा व सुरेश ओझा ने आए हुए अतिथियों को अंग वस्त्र भेंट किया।

शिविर का शुभारंभ मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा ने सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया। विधायक गोरखनाथ बाबा ने नेत्र शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि नेत्रदान महादान है व्यक्ति के मरने के बाद भी उसकी आंखें दूसरों के जीवन में रोशनी दे सकती हैं इसलिए लोगों को नेत्रदान के लिए आगे आना चाहिए विधायक ने कहा कि शीघ्र ही मैं भी स्वयं अपना नेत्र दान करूंगा। इस अवसर पर विधायक ने दैवीय आपदा पीड़ित तीन परिवारों को मुख्यमंत्री आवास का प्रमाण पत्र सौंपा। खंड विकास अधिकारी विकास सिंह ने शिविर में बोलते हुए कहा कि ग्रामीण विकास की योजनाओं में पारदर्शिता के साथ लोगों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। आवास आवंटन सहित विकास विभाग की सभी योजनाओं में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाकर पात्र व्यक्तियों को योजनाओं की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा। समारोह का संचालन प्राथमिक शिक्षक संघ के मिल्कीपुर इकाई अध्यक्ष मुकेश सिंह ने किया। तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने की।

अयोध्या आई हॉस्पिटल के वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ० राकेश पाण्डेय ने कहा कि बरसात के मौसम में आंखों में अनेक संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है जिससे बचने के लिए साफ सफाई आवश्यक है। नेत्र चिकित्सक ने नई पीढ़ी को आगाह करते हुए कहा कि आज के युग में अधिकांश लोग हमेशा मोबाइल में लगे रहते हैं जिससे आंखों की समस्याएं आम होती जा रही हैं। उन्होने एक साथ 20 मिनट से अधिक मोबाइल स्क्रीन को न देखने की सलाह दी। इसके पहले मुख्य अतिथि विधायक गोरखनाथ बाबा को महेश ओझा ग्राम प्रधान तेजवंत सिंह रविंद्र पांडे ने 21 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया।

चिकित्सा शिविर में मुख्य रूप से अजीत मौर्य, अभिमन्यु मिश्रा, अखिलेश दुबे, शिक्षक नेता जय हिंद , पवन महाकाल, विवेक पांडे, नरेंद्र तिवारी , पूर्व मंडल अध्यक्ष संतोष शुक्ला, रावेंद्र प्रताप सिंह ,पवन पांडे, जसवंत सिंह, शिव प्रकाश शुक्ला, रणधीर सिंह , संदीप तिवारी, अमित सिंह, दल बहादुर पांडे, उत्तम सिंह, अजय चौरसिया ,राजेंद्र तिवारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments