झुनझुनवाला परिसर में विभिन्न भारतीय पर्वों से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने छटा बिखेरी।

झुनझुनवाला परिसर में विभिन्न भारतीय पर्वों से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने छटा बिखेरी।

अयोध्या।झुनझुनवाला पीजी कॉलेज के प्राचार्य डा.  करुणेश तिवारी के नेतृत्व में 24 अक्टूबर को झुनझुनवाला कॉलेज परिसर में शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा किया गया।

यह सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य रूप से गणेश चतुर्थी, जन्माष्टमी, राष्ट्रीय पर्व, गुजराती, ईद, पंजाबी दीपावली, महा, नवरात्रि और होली नृत्य पर आधारित रहे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य अनेकता में एकता बनाए रखने की भारतीय संस्कृति को जीवंत करना था। सांस्कृतिक कार्यक्रम इतने उत्कृष्ट थे कि मौजूद जनमानस का मन प्रफुल्लित हो गया। कॉलेज के अनुशासन का जिम्मा धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने निर्वहन किया। कार्यक्रम संयोजिका सरिता तिवारी रही।

प्रधानाचार्य ने समापन अवसर पर मुख्य रूप से कहा कि "भारत विविधताओं का देश है। यहां पर आयोजित होने वाले विभिन्न पर्व जो कि समरसता का पूरक होते हैं जैसे दीपावली, होली, ईद, लोहडी आदि। इसलिए महाविद्यालय परिषद के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न धार्मिक पर्वों पर अपनी उत्कृष्ट सांस्कृतिक प्रस्तुति द्वारा निश्चित तौर पर अनेकता में एकता का संदेश दिया है जो कि हमारे भारत की मूल संस्कृति है।

Comments