संपूर्ण समाधान दिवस में बरसात का दिखा असर। फरियादियों की संख्या रही कम

संपूर्ण समाधान दिवस में बरसात का दिखा असर। फरियादियों की संख्या रही कम

मिल्कीपुर अयोध्या।उप जिलाधिकारी ने मातहतों व संबंधित विभाग के अधिकारियों  को सीमा के भीतर शिकायतों के निस्तारण का दिया निर्देश।मिल्कीपुर अयोध्या। मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर अशोक कुमार श्रीवास्तव नेकी दिवस में 91 शिकायतें दर्ज हुई मौके पर चार शिकायतों का निस्तारण किया गया।

समाधान दिवस में जहां सैकड़ों प्रार्थना पत्र आया करते थे वही बरसात के चलते शिकायतें कम देखने को मिली। किसानों ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर परेशान नजर आ रहे थे। शिकायत कर्ताओ को जानकारी मिली थी कि समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी हिस्सा लेंगे किन्हीं कारणों से मुख्य विकास अधिकारी समाधान दिवस में भाग नहीं ले सके। इसकी वजह से कई शिकायतकर्ता वापस लौट गए।

राणा प्रताप सिंह निवासी रनापुर विकास खंड हैरिंग्टनगंज ने शिकायत किया कि ग्राम पंचायत विकास अधिकारी द्वारा परिवार रजिस्टर में गलत रिपोर्ट लगा दी है रामअचल पुत्र राम गणेश निवासी किनौली ने शिकायत किया कि शौचालय नहीं है शौचालय की मांग की है वही करामत निवासी तरौली ने शिकायत किया कि ग्राम प्रधान द्वारा ग्राम समाज की जमीन पर मुर्गी फार्म खोल रखा है तथा 4 वर्ष पूर्व बने आंगनबाड़ी केंद्र को नाजायज तरीके से 20 ₹20000 लेकर दूसरे को पट्टा दे दिया है जांच की मांग की है बीपत राम निवासी किलोनी ने विपक्षी द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया है हटवाने की मांग की है वही संतोष कुमार मिश्रा निवासी देवरिया ने शिकायत किया कि ग्राम प्रधान द्वारा प्राथमिक विद्यालय के पास सुरक्षित खेलकूद मैदान को पट्टा कर दिया है जिसकी जांच की मांग की है। इस मौके पर तहसीलदार मिल्कीपुर अरविंद त्रिपाठी क्षेत्राधिकारी पुलिस आरके राय एसडीओ विद्युत ऋषिकेश यादव वन क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव पूर्ति निरीक्षक संजू सिंह खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद उपाध्याय सहित विभागों के अधिकारी प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Comments