अवध विश्वविद्यालय खो खो टीम पुरुष प्रतियोगिता जीतकर बनी चैंपियन

उत्तर क्षेत्रीय अन्तरविश्वविद्यालयी पुरूष खो-खो प्रतियोगिता में अंतिम दिन सभी चार आल इंडिया क्वालीफाई टीमों के बीच मैच खेले गए।

अवध विश्वविद्यालय अयोध्या फैज़ाबाद की टीम ने इतिहास रचते हुए नॉर्थजोंन खो-खो प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला को दूसरा और पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

जबकि गुरूनानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। आज प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि श्री आर.एस. गुप्ता,कमिश्नर म्युनिसिपल कारपोरेशन अयोध्या जी

जो स्वयं निशानेबाजी के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी है,ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यदि विश्वविद्यालय इन खिलाड़ियों की और सुविधा बढ़ा दे तो ये खिलाड़ी निश्चित रूप से कीर्तमान स्थापित करते हुए विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे।

कार्यक्रम अध्यक्ष आचार्य मनोज दीक्षित ने इससे पहले मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया,पुष्प गुच्छ और बैज लगाकर स्वागत किया गया और आयोजन सचिव डॉ संतोष गौड़ एवं आयोजन समन्वयक डॉ मुकेश कुमार वर्मा द्वारा मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि का सम्मान किया गया।

इस मौके पर पूरी प्रतियोगिता में एआईयू के आब्जर्वर डॉ एस. एन. सिंह ने आज सभी मैचों का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया,अपने संबोधन में ग्राउंड की तारीफ करते हुए कहा कि इस पूरी प्रतियोगिता के दौरान कोई मेजर इंजरी देखने को नही मिली है, खो-खो मैदान एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का है।इस मौके पर विशिष्ट अतिथि आर.पी.सिंह जी ने अवध विश्वविद्यालय की टीम को जीत की बधाई दी और यथा संभव मदद की बात की।

इस अवसर पर आचार्य मनोज दीक्षित ने सभी चारो टीमों की खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुंबई में आयोजित आल इंडिया टूर्नामेंट में अवध विश्वविद्यालय को गोल्डमेडल नॉर्थजोंन में लाने की अपील की। समापन के इस अवसर पर क्रीड़ा अध्यक्ष डॉ आर.के.तिवारी ,  ओम प्रकाश सिंह, सदस्यकार्य परिषद,

महताब अहमद जिला प्रभारी स्वतंत्र प्रभात न्यूज़ फैजाबाद ,प्रो हिमांशु शेखर सिंह,प्रो एम. पी.सिंह ,प्रो.एस. के.रायजादा,टीम मैनेजर अवध विश्वविद्यालय डॉ शैलेंद्र कुमार वर्मा,योगेश्वर सिंह और विश्वविद्यालय के कई विभागों के शिक्षक,खेल प्रेमी,स्वयं सेवी और भारी संख्या में छात्र छात्रायें उपस्थित रही।

Loading...
Loading...

Comments